Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

नागरिकों को गाजा खाली करने के लिए इजरायल ने दिया 3 घंटे का और समय, इसके बाद शुरू होगा ऑपरेशन ऑल आउट

इजरायल ने मानवीयता का सबसे बड़ा उदाहरण पेश करते हुए फिलिस्तीनी नागरिकों को गाजा छोड़ने के लिए 3 घंटे का और समय दिया है। इसके लिए उत्तरी गाजा में एक सुरक्षित गलियारा भी बनाया गया है। इजरायली सेना ने इस दौरान लोगों को भरोसा दिलाया है कि वह सुरक्षित गलियारे पर कोई भी हमला नहीं करेगी।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: October 15, 2023 15:46 IST
गाजा छोड़कर सुरक्षित ठिकानों की ओर जाते फिलिस्तीनी नागरिक।- India TV Hindi
Image Source : AP गाजा छोड़कर सुरक्षित ठिकानों की ओर जाते फिलिस्तीनी नागरिक।

इजरायल ने फिलिस्तीनी नागरिकों को गाजा खाली करने के लिए 3 घंटे का समय और दिया है। इसके बाद इज़रायल पूरी तरह से जमीनी हमले की योजना बना रहा है। 3 घंटे बाद इजरायल की थल सेना गाजा में घुस जाएगी। फिर ऑपरेशन ऑल आउट को अंजाम दिया जाएगा। इज़राइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि कहा कि वे नागरिकों के निकलने के कॉरिडोर पर 3 घंटे तक कोई हमला नहीं करेंगे और न ही कोई ऑपरेशन शुरू नहीं करेंगे। तब तक जिन नागरिकों को निकलना है, वह गाजा छोड़ दें।

इज़रायली सेना ने गाजा निवासियों को समुद्र तटीय क्षेत्र के "सुरक्षित" दक्षिणी भाग में जाने की अनुमति देने के लिए उत्तरी गाजा में एक सुरक्षित गलियारा भी खोला है। इजरायल ने कहा कि "गाजा शहर और उत्तरी गाजा के निवासियों पिछले दिनों हमने आपसे आपकी सुरक्षा के लिए दक्षिणी क्षेत्र में स्थानांतरित होने का आग्रह किया था। हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि आईडीएफ इस मार्ग पर 3 घंटे तक कोई भी ऑपरेशन नहीं करेगा। इस समय सीमा के दौरान कृपया उत्तरी गाजा से दक्षिण की ओर जाने का अवसर उठाएं।"

इजरायल सेना ने कहा कि गाजा और उनके परिवारों की सुरक्षा महत्वपूर्ण

आईडीएफ ने कहा कि गाजा निवासियों और उनके परिवारों की सुरक्षा मायने रखती है। इसलिए आप सभी "कृपया हमारे निर्देशों का पालन करें और दक्षिण की ओर जाएं। आश्वस्त रहें, हमास नेताओं ने पहले ही अपनी और अपने परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित कर ली है।  इज़रायली सेना ने आज तस्वीरें जारी की हैं, जिनमें दावा किया गया है कि हमास समूह सामान्य लोगों को दक्षिणी गाजा में जाने से रोक रहा है। हमास समूह इन सामान्य मानवों को ढाल की तरह उपयोग कर रहा है। 

हमास को खत्म करेगा इजरायल

इजरायली सेना गाजा में संभावित हमले की तैयारी कर रही है, जिसका उद्देश्य देश के इतिहास में सबसे खूनी हमला करने वाले फिलिस्तीन के आतंकी समूह हमास को नष्ट करना है। बता दें कि हमास आतंकियों ने गत 8 दिनों में आतंकवादी हमले में 1,300 से अधिक इजरायलियों को मारा है। जवाब में इजरायली सेना ने विनाशकारी बमबारी अभियान चलाया है, जिसमें गाजा में 2,300 से अधिक लोगों की जान चली गई है। इजरायली बमबारी में पूरे गाजा शहर के खंड खंडहर हो गए हैं। गाजा के अस्पताल हजारों घायलों से भरे हुए हैं। आने वाले समय में इससे भी बदतर स्थिति होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें

एयर स्ट्राइक में मारा गया हमास का टॉप कमांडर, इजरायली एयरफोर्स ने जारी किया हमले का वीडियो

यही रात अंतिम यही रात भारी, गाजा में इजरायल का रौद्र रूप जारी; बाइडेन ने की PM नेतन्याहू और फिलिस्तीनी राष्ट्रपति से बात

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement