Sunday, May 12, 2024
Advertisement

अब हमास का होगा काम तमाम, अमेरिका ने इजरायल की मदद को भेजा जंगी बेड़ा, फाइटर जेट्स को भी किया तैयार

हमास के हमले के बाद अब अमेरिका ने इजरायल की मदद के लिए जंगी बेड़ा रवाना कर दिया है। इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन ने इज़रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की है और उन्हें हर तरह की मदद मुहैया कराने का भरोसा दिया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 09, 2023 7:02 IST
Israel, America, Hamas- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अब हमास का होगा काम तमाम

Israel: शनिवार को इजरायल पर हमास ने भीषण हमला किया। इस घातक हमले में अब तक 700 से ज्यादा इजरायली नागरिक मारे जा चुके हैं। वहीं इस हमले का इजरायल ने भी करारा जवाब दिया। जिसमें दूसरी तरफ से 300 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। इसके अलावा हजारों लोग घायल भी हुए हैं। वहीं हमास ने 100 से ज्यादा लोगों को बंधक बनाने का दावा भी किया है। हमास के इस हमले के बाद कई देशों ने इजरायल की  तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है। 

वहीं हमास के इस हमले के बाद अमेरिका ने इजरायल की मदद करने का ऐलान किया है। जानकारी के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन ने इज़रायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बात की है। इसके बाद उन्होंने जंगी जहाजों का बेड़ा भू-मध्य सागर में भेजा है। इसके साथ ही अमेरिका ने लड़ाकू जहाज़ F-35, F-15 और F-16 को भी अलर्ट पर रखा है। अमेरिका की इस मदद के बाद माना जा रहा है कि अब हमास का काम तमाम होना तय है। इसके साथ ही एक अमेरिकी अधिकारी ने बताया है कि हमास के इस हमले में चार अमेरिकी नागरिकों की भी मौत हुई है। 

 हम इस कठिन समय में इजरायल के साथ एकजुटता से खड़े हैं- पीएम मोदी 

वहीं इससे पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हमास के हमले के बाद इजरायल के समर्थन में बयान दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म X पर कहा, "इजरायल में आतंकवादी हमलों की खबर से पूरी तरह स्तब्ध हूं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में इजरायल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।" बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू के बीच काफी मधुर रिश्ते हैं और दोनों ही कई बार एक दूसरे को अपना सच्चा दोस्त बता चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement