Monday, April 29, 2024
Advertisement

इजरायली सेना ने फिर बरपाया गाजा पर कहर, हवाई हमले में 18 लोगों की मौत

इजरायली सेना के भीषण हवाई हमले ने गाजा में फिर से कोहराम मचा दिया है। रात भर हुए भयानक मिसाइल हमले में कम से कम 18 लोग मारे गए हैं और दर्जनों घायल हुए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जिनमें से काफी लोगों की हालत गंभीर बनी है। इजरायल-हमास युद्ध को चार महीने होने को हैं। मगर जंग थम नहीं रही।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: February 18, 2024 16:33 IST
गाजा में इजरयाली हमले का एक दृश्य (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : AP गाजा में इजरयाली हमले का एक दृश्य (फाइल)

गाजा पट्टी: इजरायल सेना ने गाजा पर एक और भीषण हवाई हमला किया है। इस हवाई हमले से कोहराम मच गया है। इजरायली सेना ने शनिवार रात को गाजा में जबरदस्त हवाई हमले किए, जिससे कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई। काफी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं। चिकित्सा कर्मियों और चश्मदीदों ने रविवार को यह जानकारी दी। इस बीच, अमेरिका ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र में संघर्ष विराम प्रस्ताव पेश होने पर फिर से वह वीटो शक्ति का इस्तेमाल करेगा। अमेरिका, इजराइल का करीबी सहयोगी है। वह बंधकों को छुड़ाने के लिए इजराइल और हमास के बीच वार्ता का पक्षधर है।

रफह में रातभर हुए हवाई हमले में एक महिला और तीन बच्चों सहित छह लोग मारे गए जबकि अन्य हमले में दक्षिणी शहर खान यूनिस में पांच लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा, इजराइली हमले की चपेट में आने से गाजा शहर के एक घर में रहने वाले सात लोगों की जान चली गई। वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ने कहा कि दक्षिणी गाजा में सेवा देने वाला मुख्य चिकित्सा केंद्र ‘नासिर अस्पताल’ पिछले सप्ताह के अंत में इजराइल द्वारा की गई छापेमारी के बाद से संचालित नहीं हो पा रहा है।

डब्ल्यूएचओ टीम को अस्पताल में प्रवेश से रोका

डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रोस अदानोम घेब्रेयेसुस ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि डब्ल्यूएचओ की एक टीम को शुक्रवार या शनिवार को अस्पताल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि टीम मरीजों की स्थिति और चिकित्सा आवश्यकताओं का आकलन करने के लिए पहुंची थी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में अभी भी लगभग 200 मरीज हैं, जिनमें से 20 को अन्य अस्पतालों में तत्काल रेफर करने की आवश्यकता है। (एपी)

यह भी पढ़ें

355 मिलियन डॉलर के जुर्माने के बाद 399 डॉलर के गोल्डन स्नीकर्स लॉन्च पर घिरे ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति की जमकर हुई आलोचना

स्थाई सदस्यता को लेकर UNSC पर फिर बरसा भारत, कहा-"कब तक 188 देशों की आवाज को दबाते रहेंगे"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement