Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इजरायली सेना के प्रवक्ता बोले, 'हिजबुल्लाह बहुत ही खतरनाक खेल खेल रहा, इससे लेबनान को युद्ध झेलना पड़ेगा'

इजरायली सेना के प्रवक्ता कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने कहा हिजबुल्ला इजरायल और लेबनान के बीच उत्तरी सीमा के पास इजरायली ठिकानों पर हमला कर रहा है। इससे लेबनान को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 22, 2023 14:26 IST
Israel, Hamas, Palestine, Colonel Jonathan Conricus, Israel Defense Forces- India TV Hindi
Image Source : TWITTER इजरायली सेना के प्रवक्ता कर्नल जोनाथन कॉनरिकस

Israel-Hamas War: इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) के प्रवक्ता कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने कहा है कि हिजबुल्लाह "बहुत खतरनाक खेल खेल रहा है। उसकी इस हरकत से लेबनान एक ऐसे युद्ध में पड़ जाएगा, जिससे उसे कुछ हासिल नहीं होगा।" लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने रविवार को एक्स पर लिखा, "क्या लेबनान के लोग वास्तव में गाजा में आतंकवादियों की खातिर अपनी संप्रभुता खतरे में डालने को तैयार है?" 

हिजबुल्ला इजरायली ठिकानों पर कर रहा हमला- प्रवक्ता 

कॉनरिकस ने कहा कि हिजबुल्लाह इजरायल और लेबनान के बीच उत्तरी सीमा के पास इजरायली ठिकानों पर हमला कर रहा है और स्थिति को घातक बना रहा है। उन्होंने कहा कि हिजबुल्लाह की गोलीबारी के चलते नागरिक और सेनिक दोनों हताहत हुए हैं। कॉनरिकस ने कहा, आईडीएफ ने ऐसे उदाहरण देखे हैं जहां हिजबुल्लाह ने "जानबूझकर संयुक्त राष्ट्र के ठिकानों के करीब गोलीबारी की है", शायद "संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों को नुकसान पहुंचाने के लिए"। कर्नल जोनाथन कॉनरिकस  ने कहा, हिजबुल्लाह नागरिक इमारतों से मिसाइलें और रॉकेट दागता है और आमतौर पर आबादी वाले इलाके के भीतर से हमला करता है। 

इजरायल के दो एयरपोर्ट पर हुआ हमला 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रविवार तड़के दमिश्क और अलेप्पो दोनों हवाई अड्डों पर हवाई हमले की सूचना दी। रिपोर्ट में दावा किया गया कि आज सुबह लगभग 5:25 बजे, इजरायली दुश्मन ने एक साथ भूमध्य सागर की दिशा, लताकिया के पश्चिम और कब्जे वाले सीरियाई गोलान की दिशा से दमिश्क और अलेप्पो के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों को निशाना बनाते हुए मिसाइलों के विस्फोट के साथ हवाई आक्रमण किया।" इसमें कहा गया है कि दोनों हवाईअड्डों पर रनवे के क्षतिग्रस्त होने से वे सेवा से बाहर हो गए हैं और हवाई यातायात को लताकिया शहर की ओर मोड़ दिया गया है।

आतंकियों के पास से बरामद हुआ यह ड्रग्स 

इजरायली समाचार एजेंसी येरुसलम पोस्ट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इन आतंकियों ने इजरायल में कत्लेआम मचाने से पहले कैप्टागन ड्रग्स का सेवन किया था। रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली सेना के द्वारा गिरफ्तार किए गए और मार गिराए गए कई आतंकियों के पास से कैप्टागन की गोलियां बरामद हुई थीं। बता दें कि यह ड्रग्स एक सिंथेटिक एम्फ़ैटेमिन-प्रकार का उत्तेजक पदार्थ जिसे दक्षिणी यूरोप में अवैध रूप से उत्पादित किया गया है और तुर्की के माध्यम से अरब प्रायद्वीप के उपभोक्ता बाजारों में तस्करी की जाती है। यह ड्रग्स गरीबों के लिए कोकीन भी कहा जाता है। यह आतंकवादियों को शांति और उदासीनता की भावना से उबारती है और खून-खराबा करने के लिए उकसाती है। इसके साथ ही यह उन्हें लंबे समय तक अत्यधिक सतर्क रखा और भूख के अहसास से भी दूर रखती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement