1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. Mexico Bus Accident: मेक्सिको में तीर्थ यात्रियों से भरी बस पलटी, 9 लोगों की मौत, 40 घायल

Mexico Bus Accident: मेक्सिको में तीर्थ यात्रियों से भरी बस पलटी, 9 लोगों की मौत, 40 घायल

Mexico Bus Accident: दक्षिणी मेक्सिको में तीर्थ यात्रियों को ला रही एक बस के पलट जाने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए। दक्षिणी चियापास राज्य में नागरिक सुरक्षा कार्यालय ने बताया कि दुर्घटना शुक्रवार सुबह टीला बस्ती में हुई।

Pankaj Yadav Written by: Pankaj Yadav @pan89168
Updated on: June 18, 2022 15:55 IST
Mexico Bus Accident- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Mexico Bus Accident

Highlights

  • मेक्सिको बस हादसे में 9 लोगों की मौत, 40 घायल
  • कॉर्पस क्रिस्टी पर्व में भाग लेने के बाद अपने घर को लौट रहे थे तीर्थयात्री
  • दो दिन पहले हादसे में नेटफ्लिक्स सीरीज़ के दो अभिनेताओं की मौत

Mexico Bus Accident: दक्षिणी मेक्सिको में तीर्थ यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त हो कर पलट गई। बस हादसे में कुल 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 लोग घायल हुए हैं। बता दें कि दक्षिणी मेक्सिको में तीर्थ यात्रियों को बस कॉर्पस क्रिस्टी पर्व में भाग लेने के बाद उनके गृह राज्य टबैस्को ले जा रही थी। दक्षिणी चियापास राज्य में नागरिक सुरक्षा कार्यालय ने बताया कि दुर्घटना शुक्रवार सुबह टीला बस्ती में हुई। दुर्घटना के कारणों की अभी जांच की जा रही है।

दो दिन पहले हादसे में नेटफ्लिक्स सीरीज़ के दो अभिनेताओं की मौत

उत्तर पश्चिमी मेक्सिको के बाजा कैलिफोर्निया सुर प्रायद्वीप क्षेत्र में एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से इसमें सवार नेटफ्लिक्स सीरीज़ 'द चोजन वन' के दो अभिनेताओं की मौत हो गई और टीम के छह अन्य सदस्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया के अनुसार, दुर्घटना गुरुवार को रेगिस्तानी इलाके में तब हुई जब तेज रफ्तार वाहन अचानक पलट गया। बाजा कैलिफोर्निया संस्कृति विभाग ने शुक्रवार को बताया रेमुंडो गार्डुनो क्रूज और जुआन फ्रांसिस्को गोंजालेज एगुइलर की मृत्यु हो गयी और टीम के छह अन्य सदस्य घायल हो गए। 

पिछले साल भी तिर्थयात्रियों की बस हादसे में हुई थी मौत

पिछले साल 27 नवंबर को मैक्सिको में बस हादसा हुआ था। जिसमें कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई थी। बस में सवार सभी लोग तिर्थयात्री थे और ये सभी लोग किसी धार्मिक स्थल पर जा रहे थे। अचानक बस एक घर में जा घुसी और हादसे का शिकार हो गई। ये सभी यात्री पश्चिमी राज्य मिचोआकन के रहने वाले थे। इस हादसे में 32 लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे। स्थानीय मीडिया के रिपोर्ट्स के अनुसार बस का ब्रेक फेल हो गया था और बस एक घर से जा कर टकरा गई थी।