Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मैक्सिको के ओक्साका में बड़ा हादसा, बस पलटने से 18 लोगों की मौत

मैक्सिको के ओक्साका में बस हादसे में 3 बच्चों और 2 महिलाओं समेत 18 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में अधिकांश लोग प्रवासी बताए जा रहे हैं। फिलहाल इस हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: October 07, 2023 8:10 IST
मैक्सिको बस हादसा- India TV Hindi
Image Source : एएनआई मैक्सिको बस हादसा

ओक्साका: मैक्सिको के ओक्साका में एक बस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई। मरनेवालों में तीन बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक इस हादसे में मरनेवाले लोगों में ज्यादातर प्रवासी हैं और ये वेनेजुएला और हैती के रहेवाले हैं।


हादसे में 27 लोग घायल 

ओक्साका राज्य के अटॉर्नी जनरल ने बताया कि इस हादसे में करीब 27 लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की वजह का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। अधिकारी इस हादसे की जांच कर रहे हैं।

सुबह पांच बजे हुआ हादसा

स्थानीय समय के मुताबिक सुबह पांच बजे यह दर्दनाक हादसा हुआ। इससे पहले रविवार को भी मैक्सिको में एक बड़ा हदसा हुआ था। दक्षिणी मैक्सिको में एक ट्रक के पलटने से 10 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में करीब 25 लोग घायल हो गए थे। यह हादसा मैक्सिको के चियापास राज्य में हुआ था। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक नेशनल माइग्रेन इंस्टीट्यूट ने हादसे के बाद एक बयान जारी किया था। इस बयान में बताया गया कि चायापास के पिजीजियापन-टोनला हाइवे पर दुर्घटनाग्रस्त ट्रक क्यूबा के 27 नागरिकों को चोरी-छिपे ले जा रहा था। शुरुआती जांच में यह पता चला कि रफ्तार काफी तेज होने के चलते यह ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादस में एक नाबालिग और 10 महिलाओं की मौत हो गई थी।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement