Friday, April 26, 2024
Advertisement

Mexico Earthquake: मैक्सिको में इस हफ्ते दूसरी बार आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर 6.8 की तीव्रता मापी गई, 2 की मौत

Mexico Earthquake: मेक्सिको में भारी भूकंप आया है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई है। सबसे ज्यादा राजधानी मेक्सिको सिटी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: September 22, 2022 22:08 IST
Earthquake In Mexico- India TV Hindi
Image Source : AP Earthquake In Mexico

Highlights

  • मेक्सिको में भारी भूकंप आया है
  • रिक्टर स्केल पर 6.8 की तीव्रता मापी गई
  • घटना में हुई 2 लोगों की मौत

Mexico Earthquake: मैक्सिको की राजधानी में 6.8 की तीव्रता के भूकंप से कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं और इस दौरान दो लोगों की मौत भी हो गई। भूकंप के झटके बुधवार देर रात करीब एक बजकर 19 मिनट पर महसूस किए गए। पश्चिमी और मध्य मैक्सिको में तीन दिन पहले आए 7.6 तीव्रता के भूकंप में दो लोगों की जान चली गई थी। ‘यूएस जियोलॉजिकल सर्वे’ के अनुसार, भूकंप का केंद्र पश्चिमी मिचोआकन में प्रशांत तट के पास करीब 24.1 किलोमीटर की गहराई पर था। सोमवार को आए भूकंप का केंद्र भी मिचोआकन में था। मिचोआकन की स्थानीय सरकार ने कहा कि भूकंप के झटके राज्यभर में महसूस किए गए। 

3 दिन बाद फिर से आया भूकंप

उरुवां में एक इमारत के क्षतिग्रस्त होने और मिचोआकन और ग्युरेरो को तट से जोड़ने वाले राजमार्ग पर भूस्खलन भी हुआ। किसी तरह के जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। मैक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज़ ओब्रादोर ने ट्वीट कर बताया कि यह सोमवार को आए भूकंप के बाद के झटके थे, जो कोलिमा, जलिस्को और ग्युरेरो राज्यों में भी महसूस किए गए। मैक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबाम ने ट्विटर पर बताया कि एक महिला की अपने घर पर सीढ़ियों से उतरते समय गिरने से मौत हो गई, जबकि दूसरे व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement