1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. ओमिक्रॉन से ठप हुआ कनाडा का सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य ओंटारियो, स्कूल, रेस्टोरेंट और जिम हुए बंद

ओमिक्रॉन से ठप हुआ कनाडा का सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य ओंटारियो, स्कूल, रेस्टोरेंट और जिम हुए बंद

ओंटारियो में नए आदेश के साथ सोमवार को रेस्टोरेंट को बंद करने की घोषणा की। इस आदेश में जिम और सिनेमाघर भी बंद रहेंगे और अस्पतालों को भी सभी गैर-जरूरी सर्जरी को रोकने के लिए कहा गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 04, 2022 7:13 IST
Omicrone- India TV Hindi
Image Source : AP ओमिक्रॉन से ठप हुआ कनाडा का सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य ओंटारियो, स्कूल, रेस्टोरेंट और जिम हुए बंद

Highlights

  • ओमिक्रॉन की वजह कनाडा में एक बड़ी आबादी प्रभावित होने की संभावना है
  • नए आदेश में जरूरी सामानों की दुकानों को 50% क्षमता के साथ खुला रखा जाएगा
  • आने वाले दिनों में 1 लाख के ज्यादा नए केस आने के अनुमान हैं

कनाडा के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत ओंटारियो में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। यह निर्णय कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर लिया गया है। स्कूलों को ऑनलाइन चलाने का निर्देश दिया गया था।

इसके अलावा सोमवार को रेस्टोरेंट को बंद करने की घोषणा की। इस आदेश में जिम और सिनेमाघर भी बंद रहेंगे और अस्पतालों को भी सभी गैर-जरूरी सर्जरी को रोकने के लिए कहा गया है।

उधर अमेरिका की तरह ओंटारियो में भी रिकॉर्ड नए संक्रमण देखने को मिल रहे हैं। फोर्ड ने अनुमानों की ओर इशारा किया कि अस्पतालों में रोगियों की कुल संख्या कुछ हफ्तों के भीतर क्षमता से अधिक हो जाएगी क्योंकि ओमिक्रॉन की वजह से एक बड़ी आबादी इससे प्रभावित होने वाली है।

फोर्ड ने कहा कि नए केस की सुनामी आने वाली है जिससे एक दिन में 1,00,000 नए मामलों आने का अनुमान है। ओंटारियो की आबादी 14.7 मिलियन से अधिक है। टोरंटो विश्वविद्यालय में संक्रामक रोगों के प्रोफेसर और सिनाई-विश्वविद्यालय स्वास्थ्य नेटवर्क में रोगाणुरोधी प्रबंधन कार्यक्रम के चिकित्सा निदेशक डॉ एंड्रयू मॉरिस ने कहा, उनके पास इसके लिए कोई विकल्प नहीं होगा।

मॉरिस ने कहा कि कनाडा की तुलना में अमेरिका में अस्पताल की क्षमता बहुत अधिक है। डॉ चैम बेल, टोरंटो में सिनाई हेल्थ में एक अस्पताल-आधारित सामान्य इंटर्निस्ट, ने भी उल्लेख किया है कि कनाडा में इंडस्ट्रियल फील्ड होने की वजह से प्रति व्यक्ति अस्पताल में बिस्तरों की संख्या सबसे कम है, जिसमें अस्पताल अक्सर 100% से अधिक क्षमता पर चलते हैं और बहुत कम अतिरिक्त जगह होती है। 

स्कूलों को फिर से सुचारू रूप से चलाने में कम से कम 17 जनवरी का वक्त लगेगा। ओंटारियो के रिटेल स्टोर में 50% क्षमता के साथ ही दुकानें खोली जाएंगी। साथ ही इन दुकानों में सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए पांच लोगों से ज्यादा लोगों की अनुमति नहीं होगी।

(एसोसिएट प्रेस के इनपुट के साथ)  

erussia-ukraine-news