Thursday, May 09, 2024
Advertisement

गाजा में सड़क से गुजर रहे थे लोग, अचानक इजरायल ने कर दिया दैत्यकारी हवाई हमला...वीडियो देख थम जाएंगी सांसें

गाजा पट्टी पर इजरायल लगातार घातक पलटवार कर रहा है। हमास के ज्यादातर टॉप कमांडर मारे जा चुके हैं। इजरायली सेना गाजा में घुस चुकी है और हमास आतंकियों को चुन-चुन कर मार रही है। गाजा से अधिकांश लोग पलायन कर चुके हैं। बचे-खुचे लोग दहशत और मौत के साये में जिंदगी जीने को मजबूर हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: October 17, 2023 17:38 IST
गाजा में सड़क से गुजरते लोगों के बीच अचानक बरसने लगे बम। - India TV Hindi
Image Source : AP गाजा में सड़क से गुजरते लोगों के बीच अचानक बरसने लगे बम।

गाजा पर इजरायली हमले का सांसें थम देने वाला वीडियो सामने आया है। दहशत और खौफ के साये में जी रहे लोग गाजा सिटी में सड़कों से गुजर रहे थे, इसी दौरान अचानक इजरायल ने दैत्यकारी हवाई हमला कर दिया। धमाके इतना प्रलयकारी था कि गगनचुंबी इमारत के परखच्चे उड़ गए। बमबामरी के बाद काले धुएं का गुबार का कद आसमान से भी ऊंचा दिखाई देने लगा। धमाके की आवाज सुनते ही सड़क से गुजर रहे लोगों में भगदड़ मच गई। लोग पैदल, साइकिल और कार से भागते नजर आ रहे हैं। जो बचे वह भाग निकले और जो इस भयानक हमले की चपेट में आए उनका नामों-निशां तक नहीं मिल सका। 

इजरायल हमास युद्ध के करीब 12 दिन हो चुके हैं। गाजा सिटी पर इजरालय का भीषण पलटवार जारी है। इजरायली सेना के हमले में खूबसूरत गाजा शहर अब खंडहर बन चुका है। गगनचुंबी इमारतें और लोगों के घर, दुकान, मकान सब मलबे में तब्दील हो चुके हैं। पूरा शहर श्मशान बन चुका है, जहां अभी भी सिर्फ धमाकों की गूंजें सुनाई दे रही हैं। ज्यादातर लोग गाजा शहर को छोड़कर सुरक्षित ठिकानों की ओर पलायन कर चुके हैं। मगर कुछ बदनसीब अभी भी मौत की किस्मत के सहारे जिंदगी जीने की मजबूरी झेल रहे हैं। यह हमला कब थमेगा और युद्ध का खात्मा कब होगा, इस बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। अब इजरायली सेना गाजा में घुस चुकी है और ऑपरेशन ऑलआउट शुरू कर चुकी है। 

हमले की चपेट में आए कई भवन, कारें और लोग

इजरायल द्वारा गाजा सिटी पर किए गए अचानक हमले में कई मकान, कारें धुआं बनकर उड़ते देखे जा सकते हैं। आशंका है कि इस धमाके में काफी संख्या में लोग भी चपेट में आए होंगे। धमाका इतना अधिक भयावह था कि दूर तक इसकी आवाजों ने लोगों के कान के पर्दों की सहनशक्ति भी क्षीण कर दी। वीडियो में ऊंची-ऊंची इमारतों को ताश के पत्तों की तरह बिखरते और लोगों को जान बचाकर भागते देखा जा सकता है। 

यह भी पढ़ें

इजरायली हमले में मारे गए 2 फिलिस्तीनी मासूम, जिगर के टुकड़ों को गले लगा बिलखती रही मां...वीडियो देख दहल जाएगा दिल

तख्तापलट की आशंका से बौखलाए किम जोंग, सेना के जनरल को दी दुनिया की सबसे खौफनाक मौत, सुनकर उड़ जाएंगे होश

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement