Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Highlights: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में PM मोदी का मेगा शो, ओलंपिक पार्क में जुटे हजारों भारतीय

पीएम मोदी के तीन देशों की यात्रा में हर जगह जबरदस्त स्वागत देखा गया। जापान के हिरोशिमा में भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम के स्वागत के लिए पलक पावड़े बिछाए तो पापुआ न्यू गिनी में वहां के पीएम ने मोदी के पैर छुकर सम्मान प्रकट किया और अब सिडनी में भी मोदी-मोदी के नारे गूंज उठे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 23, 2023 15:31 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Highlights: तीन देशों की यात्रा के आखिरी चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंच चुके हैं जहां आज पीएम मोदी कई मीटिंग्स में हिस्सा लेंगे तो वहीं इंडियन कम्युनिटी के बीच पीएम मोदी का मेगा शो भी चल रहा है। सिडनी के जिस ओलंपिक पार्क में पीएम का मेगा शो हो रहा है उसके सारे टिकट पहले ही बुक हो चुके हैं और 20 हजार लोगों की भीड़ उन्हें सुन रही है। पीएम मोदी के ऑस्ट्रेलिया दौरे से जुड़े पल-पल के अपडेट्स के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest World News

PM Modi Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:49 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    भारत-ऑस्ट्रेलिया के संबंधों का विस्तार बहुत बड़ा: पीएम मोदी

    एक समय था जब कहा जाता था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के संबंध को 3C(कॉमनवेल्थ, क्रिकेट, करी) पर आधारित है। उसके बाद कहा गया कि भारत और ऑस्ट्रेलिया का संबंध 3D(डेमोक्रेसी, डायसपोरा, दोस्ती) पर आधारित है। कुछ लोगों ने ये भी कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया का संबंध 3E(एनर्जी, इकोनॉमी, एजुकेशन) पर आधारित है। अलग-अलग काल में ये बात संभवत: सही भी रही है। मगर भारत-ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक संबंधों का विस्तार इससे कहीं ज्यादा बड़ा है। इन संबंधों का आधार आपसी विश्वास और आपसी सम्मान है: सिडनी में सामुदायिक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • 2:34 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मैं 2104 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया आया: पीएम मोदी

    ऑस्ट्रेलिया के सामुदायिक कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित कर रहे हैं।

  • 2:27 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीएम मोदी बॉस हैं: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री अल्बनीज

    सिडनी में कम्युनिटी इवेंट में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने कहा, 'आखिरी बार मैंने इस मंच पर ब्रूस स्प्रिंगस्टीन देखा था और उन्हें वह स्वागत नहीं मिला जो प्रधानमंत्री मोदी को मिला है। प्रधानमंत्री मोदी बॉस हैं।'

  • 1:42 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    आसमान में लिखा गया ‘वेलकम मोदी’

    पीएम मोदी थोड़ी देर में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इससे पहले एयरक्राफ्ट की मदद से पीएम मोदी के स्वागत में सिडनी में आसमान में ‘वेलकम मोदी’ लिखा गया।

  • 10:35 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'नरेंद्र मोदी बहुत प्रभावशाली व्यक्ति, उन्हें बिजनेस की अच्छी समझ'

    प्रधानमंत्री मोदी के साथ बहुत प्रभावशाली मुलाकात थी। नरेंद्र मोदी बहुत प्रभावशाली व्यक्ति हैं, उन्हें बिजनेस की अच्छी समझ है। प्रधानमंत्री मोदी ने इंडिया को लेकर अपने सपनों के बारे में बात की। मीटिंग के दौरान उन्होंने बहुत पावरफुल मैसेज दिया। ऑस्ट्रेलिया भारत में लगातार निवेश करता रहा है, इंफ्रास्ट्रक्चर में सबसे ज्यादा निवेश हुआ है। भारत में निवेश को लेकर हम सभी का अच्छा अनुभव रहा है: सिडनी में PM मोदी के साथ मुलाकात के बाद ऑस्ट्रेलियनसुपर के CEO पॉल श्रोडर

    (देवेंद्र पाराशर की रिपोर्ट)

  • 10:31 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मैं पीएम मोदी से मिलकर बहुत भाग्यशाली महसूस कर रही हूं- सारा टॉड

    प्रधानमंत्री इतने अविश्वसनीय व्यक्ति हैं। मैं उनसे मिलकर बहुत भाग्यशाली महसूस कर रही हूं और मैं देख सकती हूं कि उन्हें वास्तव में देश और विजन की परवाह है। पीएम एक अविश्वसनीय प्रभावशाली व्यक्ति हैं और अविश्वसनीय काम किया है। आज मुझे उनके साथ बात करके पता चला कि वे कितने मिलनसार हैं: सिडनी में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सेलिब्रिटी शेफ और रेस्तरां मालिक सारा टॉड

    (देवेंद्र पाराशर की रिपोर्ट)

  • 10:29 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मोदी से मिलने के बाद डेनिएल मेट ने क्या कहा?

    हमने इस बारे में बात की है कि कैसे भारत और ऑस्ट्रेलिया बेहतर तरीके से काम कर सकते हैं, विशेष रूप से यूनिवर्सिटी में रचनात्मक विषयों को प्रोत्साहित कर सकते हैं। हमारे दोनों देशों के बीच काफी समानताएं हैं, जो खूबसूरत हैं: सिडनी में पीएम मोदी से मिलने के बाद प्रसिद्ध कलाकार डेनिएल मेट

    (देवेंद्र पाराशर की रिपोर्ट)

     

  • 10:26 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज CEO's ने मोदी की तारीफ की

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिससे मिलते हैं उसे दीवाना बना देते हैं। आज मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज CEO's से मुलाकात की। मोदी से मुलाकात के बाद ऑस्ट्रेलिया की कंपनियों के CEO बेहद खुश नजर आए और इंडिया को लेकर मोदी के विजन की तारीफ की।

  • 8:47 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मोदी ने बड़ी कंपनियों के सीईओ के साथ की बैठक

    पीएम मोदी ने कई बड़ी कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की जिसमें ऑस्ट्रेलिया की कई बड़ी कंपनियों के सीईओ शामिल हुए हैं। इसके बाद दोपहर में पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों को सिडनी में संबोधित करेंगे।

  • 8:46 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    प्लेन में यात्रियों ने पहनी तिरंगा पगड़ी

    एक फ्लाइट की तस्वीर सामने आई है जो कि मेलबर्न से सिडनी आ रही है। इसमें करीब करीब सभी यात्री भारतीय मूल के हैं जो पीएम का मेगा शो देखने सिडनी जा रहे हैं। इस प्लेन में सभी यात्रियों ने तिरंगा पगड़ी पहन रखी है। फ्लाइट में देश भक्ति गीत बज रहे हैं।

  • 8:45 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मोदी के मेगा शो में पहुंच रहे भारतीय मूल के लोग

    आज पीएम मोदी का ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में मेगा शो है। इस शो के लिए ऑस्ट्रेलिया के अलग-अलग शहर में रहने वाले भारतीय मूल के लोग पहुंच रहे हैं। वहां पीएम के इस शो को लेकर भारतीय मूल के लोगों में जबरदस्त जोश है।

  • 7:35 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    हैरिस पार्क के इलाके का नाम होगा 'लिटिल इंडिया'

    ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी की मौजूदगी में हैरिस पार्क के इलाके का नाम बदलकर 'लिटिल इंडिया' कर दिया जाएगा। मोदी राजीव गांधी के बाद ऑस्ट्रेलिया जाने वाले दूसरे प्रधानमंत्री हैं।

  • 6:32 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    ये PM मोदी का दूसरा ऑस्ट्रेलिया दौरा

    ये पीएम मोदी का दूसरा ऑस्ट्रेलिया दौरा है। इसके पहले वो 2014 में सिडनी गए थे। मोदी के शुरुआती शेड्यूल के मुताबिक उन्हें ऑस्ट्रेलिया QUAD की बैठक के लिए जाना था। हालांकि अमेरिका में चल रही कर्ज की समस्या के कारण बैठक को G7 समिट के दौरान जापान में ही कर लिया गया लेकिन इसके बावजूद मोदी ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा कैंसिल नहीं किया।

  • 6:30 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मोदी के लिए रात्रि भोज की मेजबानी करेंगे अल्बनीज

    ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज भी प्रधानमंत्री मोदी के लिए रात्रि भोज की मेजबानी करेंगे। अपने दो दिवसीय दौरे में पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख कंपनियों के सीईओ से मुलाकात और यहां के भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे।  

     

  • 6:30 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    PM अल्बनीज से मुलाकात करेंगे

    पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। गवर्नर जनरल डेविड हर्ले से मुलाकात और विपक्ष के नेता के साथ मीटिंग करेंगे।

  • 6:29 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी का शानदार स्वागत

    तीन देशों की यात्रा के आखिरी चरण में जापान, पापुआ न्यू गिनी होते हुए पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में हैं। पापुआ न्यू गिनी के तरह ही सिडनी में भी पीएम का भव्य स्वागत हुआ।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement