Saturday, April 27, 2024
Advertisement

11 हजार फीट ऊपर आसमान में प्लेन और पायलट की सीट के नीचे कोबरा सांप, जानिए फिर क्या हुआ?

किंग कोबरा पायलट की पानी को बोतल में लिपटा हुआ था, जिसे वह आमतौर पर अपनी सीट के नीचे रखता है। हालांकि इस सांप को प्लेन के उड़ान भरने से पहले ही ग्राउंड स्टाफ ने देख लिया था और उसे भगाने की कोशिश भी की थी लेकिन वह प्लेन में ही छुप गया था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: April 06, 2023 18:41 IST
South Africa- India TV Hindi
Image Source : FILE दक्षिण अफ्रीका: प्लेन में किंग कोबरा

South Africa: दक्षिण अफ्रीका में एक बड़ा ही अजीबोगरीब लेकिन डरावना मामला सामने आया है। यहां एक छोटा प्लेन अपने यात्रियों को लेकर 11 हजार फीट पर आसमान में उड़ रहा था। अचानक से प्लेन के पायलट की नजर अपनी सीट के नीचे जाती है तो उसे वहां दुनिया के सबसे जहरीले सापों में से एक कोबरा बैठा हुआ है। हालांकि इसके बावजूद पायलट ने बिना डरे हुए बहादुरी दिखाई और अपने यात्रियों समेत प्लेन को सुरक्षित जमीन पर लैंड करा दिया।

3 अप्रैल का है मामला 

मामला सोमवार 3 अप्रैल का है। 3 अप्रैल की सुबह को दक्षिण अफ्रीका के वॉर्सेस्टर से नेल्स्प्रूट के लिए रुडोल्फ इरास्मस चार यात्रियों के साथ एक छोटा विमान लेकर उड़ा। पायलट रुडोल्फ को पांच सालों से प्लेन उड़ाने का अनुभव है, उन्होंने बताया कि सुबह जब वह चार यात्रियों को लेकर उड़ान भरने को तैयार थे तभी वॉर्सेस्टर एयरफ़ील्ड के लोगों ने बताया कि उन्होंने विंग के नीचे एक कोबरा पड़ा हुआ देखा। पायलट ने इसे खुद पकड़ने की कोशिश की लेकिन सांप इंजन के पास छुप गया। इसके बाद वह सांप इंजन के पास भी नहीं दिखा तो मान लिया गया कि वह निकल गया है। 

पानी की बोतल में लिपटा हुआ था सांप 

पायलट ने कहा कि मैं आमतौर पर एक पानी की बोतल रखते हैं। प्लेन जब हवा में था तब उन्होंने अपनी बोतल की तरफ देखा, जिसपर कुछ लिपटा हुआ महसूस हुआ। जैसे ही उसने बोतल की तरफ देखा तो उसके होश उड़ गए, क्योंकि उसमें एक कोबरा सांप लिपटा हुआ था। पायलट एक पल के लिए स्तब्ध रह गया। 

बड़ी ही बहादुरी से प्लेन को कराया लैंड 

उसने फैसला लिया कि वो यात्रियों को इस बारे में नहीं बताएगा, क्योंकि इससे यात्री घबरा जाएंगे। इसके बावजूद पायलट ने फिर सोचा और फैसला लेते हुए यात्रियों को सांप की जानकारी दी। उसने यात्रियों को बताया कि मुझे लग रहा है कि यह मेरी सीट के नीचे सांप है, इसलिए मैं जल्द से जल्द विमान को लैंड करवा रहा हूं। इसके बाद उसने बड़ी बहादुरी से प्लेन को सुरक्षित लैंड कराया और ग्राउंड स्टाफ ने प्लेन सांप को निकाला।

ये भी पढ़ें - 

राज्यसभा का सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, जानिए कितना हुआ कामकाज और कितना हुआ हंगामा 

कांग्रेसी नेता एके एंटनी के बेटे अनिल बीजेपी में शामिल, पीयूष गोयल ने दिलाई सदस्यता 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement