Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Tunisia News: जिहादियों को सीरीया भेजने के संदेह में ट्यूनीशिया के पूर्व पीएम को हिरासत में लिया गया

Tunisia News: ट्यूनीशिया के पूर्व प्रधानमंत्री को 14 घंटे के कड़ी पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान 6000 जिहादियों को सीरिया और इराक आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए भेजा था।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: September 21, 2022 16:56 IST
Ali Laaryed- India TV Hindi
Image Source : AP Ali Laaryed

Highlights

  • घंटों पूछताछ के बाद हिरासत में लिए गए ट्यूनीशिया के पूर्व प्रधानमंत्री
  • जिहादियों को आतंकवादी संगठन से जुड़ने के लिए सीरिया भेजने का आरोप
  • बुधवार को राजधानी ट्यूनिस में न्यायाधीश के सामने पेश होंगे पूर्व पीएम

Tunisia News: ट्यूनीशिया की अभियोजन सेवा ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री अली लारयेद को जिहादियों को सीरिया भेजने के संदेह में हिरासत में ले लिया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, लारयेध के वकील समीर दिलोउ के हवाले से कहा गया है कि अभियोजकों ने लरयेध को हिरासत में लेने का फैसला किया, जो एन्नाहधा पार्टी के उपाध्यक्ष भी थे, जब आंतरिक मंत्रालय के जांचकर्ताओं ने उनसे सीरिया में जिहादियों को भेजने के संदेह के लिए घंटों पूछताछ की थी।

बुधवार को न्यायधीश के सामने पेश होंगे पूर्व पीएम

दिलोउ ने एक बयान में कहा कि, 2013 से 2014 तक प्रधानमंत्री रहे लारयेध बुधवार को राजधानी ट्यूनिस में ज्यूडिशियल सेंटर फॉर कॉम्बैटिंग टेररिज्म (POLE) में एक न्यायाधीश के सामने पेश होंगे। वकील के अनुसार, एन्नाहधा पार्टी के नेता और भंग संसद के अध्यक्ष राशिद घनौची के लिए भी अदालत में सुनवाई निर्धारित की गई है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, एन्नाहधा ने स्पष्ट रूप से आरोपों का खंडन किया।

पिछले दशक में लगभग 6,000 जिहादियों को सीरिया और इराक भेजा गया

हाल की गिरफ्तारियों में सीमाओं और विदेशियों के पूर्व महानिदेशक, ट्यूनिस-कार्थेज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के एक पूर्व सुरक्षा अधिकारी और चार सुरक्षा एजेंट शामिल हैं, जो सभी ट्यूनीशियाई लोगों को तनाव और आतंकवाद के केंद्र में भेजने के लिए नेटवर्क में शामिल होने के संदेह में हैं। आधिकारिक तौर पर यह अनुमान लगाया गया था कि इस्लामिक स्टेट सहित जिहादी समूहों में शामिल होने के लिए पिछले दशक में लगभग 6,000 ट्यूनीशियाई सीरिया और इराक गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement