Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान में तालिबानी हमले में 10 पुलिसकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान के अधिकारियों ने कहा कि तालिबान ने देश के दक्षिण, पश्चिम और पूर्वी हिस्सों में हमले कर कम से कम 10 पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 17, 2017 13:25 IST
10 policemen killed in Taliban attack in Afghanistan- India TV Hindi
10 policemen killed in Taliban attack in Afghanistan

काबुल: अफगानिस्तान के अधिकारियों ने कहा कि तालिबान ने देश के दक्षिण, पश्चिम और पूर्वी हिस्सों में हमले कर कम से कम 10 पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी। दक्षिण गज़नी प्रांत में विद्रोही फिदाई कार हमले के बाद एक सुरक्षा परिसर में घुस गए और कम से कम सात पुलिसकर्मियों को कत्ल कर दिया। (उत्तर कोरिया पर दबाव बढ़ाने के लिए सहमत हुए अमेरिका, जापान)

प्रांतीय पुलिस प्रमुख मोहम्मद ज़मां ने बताया कि हमला आज अंदर जिले में हुआ और कई घंटे की मुठभेड़ के बाद हमलावरों का सफाया किया गया। जमां ने कहा कि जिला परिसर तबाह हो गया। इस बीच, पश्चिम फराह प्रांत में पुलिस प्रमुख अब्दुल मारूफ फूलाद ने बताया कि तालिबान ने शिबखो जिले में स्थित एक सरकारी परिसर पर हमला कर तीन पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी।

गृह मंत्रालय ने कहा कि पूर्वी पकतिया प्रांत की राजधानी गरदीज़ में एक पुलिस प्रशिक्षण केंद्र पर आतंकवादियों ने फिदाई कार बम से हमला कर दिया। वहां मुठभेड़ चल रही है। तालिबान ने तीनों हमलों की जिम्मेदारी ली है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement