1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. घर में हथगोले से खेल रहे थे बच्चे, विस्फोट से 2 की मौत, 3 घायल

पाकिस्तान की पुलिस ने कहा, पेशावर के एक घर में हथगोला फटने से 2 बच्चों की मौत

पाकिस्तान के एक घर में हथगोला फटने की घटना में 2 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 3 अन्य घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 06, 2021 19:12 IST
Pakistan Children Hand Grenade, Children Hand Grenade, Children Hand Grenade Blast- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पाकिस्तान के एक घर में हथगोला फटने की घटना में 2 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 3 अन्य घायल हो गए।

पेशावर: पाकिस्तान के एक घर में हथगोला फटने की घटना में 2 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 3 अन्य घायल हो गए। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बच्चों को यह हथगोला बुधवार को मिला था और वह उसे घर ले आए थे। बताजा जा रहा है कि पेशावर के कोहाड रोड इलाके में स्थित इस घर में कई बच्चे हथगोले से खेलने लगे और इसी दौरान उसमें विस्फोट हो गया। स्थानीय पुलिस अधिकारी रियाज अहमद ने बताया कि पेशावर में बच्चों को यह हथगोला एक खुले इलाके में मिला। उन्होंने बताया कि बच्चे इसे घर ले आए और इससे खेलने लगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने जताया दुख

रियाज अहमद ने बताया कि विस्फोट में घायल हुए तीनों बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। बता दें कि पेशावर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी है जो अफगानिस्तान की सीमा पर स्थित है। पाकिस्तानी पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान ने घटना को लेकर दुख प्रकट किया है और बच्चों के परिजनों से अपनी संवेदनाएं व्यक्त की है। एक संदेश में मुख्यमंत्री ने मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की।

पहले भी हुई हैं ऐसी घटनाएं
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा इलाके में भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बिखरे हुए हैं। लगभग 4 साल पहले मई 2017 में ऊपरी दीर जिले में बच्चों द्वारा सड़क पर मिले ऐसे ही हथगोले की पिन खींचने के चलते एक महिला और उसकी बच्ची की मौत हो गई थी। बच्चों को हथगोला सड़क पर मिला था और वे उसे खिलौना समझकर घर लेते आए थे। सितंबर 2020 में हुई ऐसी ही एक अन्य घटना में बच्चों को कबाड़ में से हथगोला मिला और इससे खेलने के दौरान 5 बच्चे घायल हो गए। ऐसे में देखा जाए तो पाकिस्तान में ऐसी घटनाएं काफी अरसे से हो रही हैं लेकिन सरकार की तरफ से इन्हें रोकने के लिए खास प्रयास नहीं किए गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment