Thursday, April 18, 2024
Advertisement

कश्मीर पर इमरान को फिर झटका, आईसीजे में पाकिस्तानी के वकील ने कहा- कश्मीर केस में सबूत नहीं

आईसीजे में पाकिस्तान के वकील खावर कुरैशी ने ये कहा है। खावर कुरैशी ने कहा है कि अगर जम्मू-कश्मीर का मसला आईसीजे में ले जाया जाता है, तो मामले को डिफेंड करना करीब-करीब नामुमकिन होगा।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 03, 2019 15:26 IST
Kashmir- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कश्मीर पर इमरान को फिर झटका, आईसीजे में पाकिस्तानी के वकील ने कहा- कश्मीर केस में सबूत नहीं

नई दिल्ली। जब से भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया है, तब से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान लगातार अंतरर्राष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर के मसले को उठाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन उसे हर बार मुंह की खानी पड़ी है। अब पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के मामले को आईसीजे में ले जाने की बात कर रहा है, अगर पाकिस्तान ऐसा करता है तो उसे यहां भी मुंह की खानी पड़ेगी।

दरअसल ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि आईसीजे में पाकिस्तान के वकील खावर कुरैशी ने ये कहा है। खावर कुरैशी ने कहा है कि अगर जम्मू-कश्मीर का मसला आईसीजे में ले जाया जाता है, तो मामले को डिफेंड करना करीब-करीब नामुमकिन होगा। खावर कुरैशी का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में अगर नरसंहार हो रहा है, तो उसके सबूत इकट्ठा करना बेहद मुश्किल हैं।

आईसीजे में इससे पहले कुलभूषण जाधव की फांसी के मामले में भी पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है। आईसीजी ने कुलभूषण की फांसी पर रोक लगाते हुए, उन्हें कॉन्सुलर एक्सेस देने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद सोमवार को इस्लामाबाद में भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया ने उनसे मुलाकात की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement