1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पहली बार राज्य के सरपंचों के मिल रहे हैं गृह मंत्री अमित शाह

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पहली बार राज्य के सरपंचों के मिल रहे हैं गृह मंत्री अमित शाह

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को राज्य के सरपंचों के साथ बैठक की

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 03, 2019 13:49 IST
Amit Shah meets with Jammu & Kashmir Panchayat heads in Home Ministry at Delhi- India TV Hindi
Image Source : ANI Amit Shah meets with Jammu & Kashmir Panchayat heads in Home Ministry at Delhi

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को राज्य के सरपंचों के साथ बैठक की। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह के अलावा गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह, गृह सचिव ए के भल्ला और अतीरिक्त सचिव ज्ञानेश कुमार भी मौजूद थे। यह बैठक गृह मंत्रालय में हुई है।

बैठक में भाग लेने से पहले कई सरपंचों ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि वे राज्य से धारा 370 खत्म किए जाने का स्वागत करते हैं। केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म किए जाने और जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की थी। इस घोषणा के बाद एहतिआत के तौर पर जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई थी। लेकिन अब जम्मू-कश्मीर में हालात लगभग सामान्य होने को हैं।

इस बीच राज्य में विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए केंद्र सरकार बड़ी योजना पर काम कर रही है और यही वजह है कि मंगलवार को गृह मंत्री जम्मू-कश्मीर के सरपंचों के साथ बैठक कर रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X