Saturday, April 20, 2024
Advertisement

चीन के ग्वांगझू में कोरोना वायरस संक्रमण के कुछ मामले आने के बाद लगा लॉकडाउन

चीन के दक्षिणी प्रांत ग्वांगझू के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बाद शनिवार को कई गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी गईं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2021 14:20 IST
China coronavirus, China Covid-19, China New Coronavirus Cases, China Lockdown- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL चीन के दक्षिणी प्रांत ग्वांगझू के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बाद शनिवार को कई गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी गईं।

बीजिंग: चीन के दक्षिणी प्रांत ग्वांगझू के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बाद शनिवार को कई गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी गई और लोगों से अपने घरों में रहने को कहा गया है। हांगकांग के उत्तर में स्थित 1.5 करोड़ की आबादी वाले कारोबारी और औद्योगिक केंद्र ग्वांगझू में पिछले सप्ताह से कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नए मामले आए हैं। भारत के कई शहरों में रोजाना आ रहे हजारों नए मामलों की तुलना में ये संख्या बहुत कम हैं लेकिन चीनी अधिकारी इसलिए एहतियात बरत रहे हैं क्योंकि उनका मानना है कि देश में संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है।

ग्वांगझू के कुछ इलाकों में लगा लॉकडाउन

‘ग्लोबल टाइम्स’ अखबार ने स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाला से कहा है कि संक्रमण तेज रफ्तार से फैला है। ग्वांगझू के लीवान जिले के 5 इलाके के लोगों की जांच कराई जा रही है। बाजार, बाल देखभाल केंद्र और मनोरंजन केंद्र बंद कर दिए गए हैं। रेस्तरां में भी लोगों के आने पर पाबंदी लगा दी गयी हैं। जिले के 4 इलाके के लोगों से घरों में ही रहने को कहा गया है। चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 91,061 मामले आए हैं और 4636 लोगों की मौत हुई है। चीन के अधिकारियों का मानना है कि विदेश से आने वाले लोग ही संक्रमित हो रहे हैं और स्थानीय स्तर पर संक्रमण के कम मामले हैं।

कोरोना संक्रमण के 16 नए मामलों की पुष्टि
चीन में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 16 नए मामलों की पुष्टि हुई है। समझा जाता है कि नये संक्रमितों में शामिल 2 अधिकारी स्थानीय तौर पर संक्रमण की चपेट में आए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) के मुताबिक स्थानीय रूप से प्रसारित 2 मामले दक्षिण में स्थित गुआंगदोंग प्रांत के हैं जो हांगकांग से सटा हुआ है। आयोग ने बताया कि संक्रमण के अन्य मामले संभवत: विदेशों से संक्रमित होकर आए लोगों के हैं। NHC के मुताबिक मुख्य भूभाग चीन में संक्रमण के कुल 91,061 मामलों में से मृतकों की संख्या 4,636 है। NHC ने कहा कि ग्वांगझू में स्थानीय स्तर पर दो नए मामले आए और 14 मामले देश के दूसरे इलाके से आए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement