Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना पर चीन ने किया चौंकाने वाला खुलासा, बिना वायरस लक्षणों के मिले 1541 मरीज पॉजिटिव

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने मंगलवार को अचानक घोषणा की कि वह ऐसे रोगियों की जानकारी जारी करेगा, जिनमें संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दिए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 01, 2020 15:06 IST
China reveals 1,541 asymptomatic COVID-19 cases - India TV Hindi
China reveals 1,541 asymptomatic COVID-19 cases

बीजिंग। चीन ने बुधवार को पहली बार जानलेवा कोरोना वायरस के 1,541 ऐसे मामलों का खुलासा किया है, जिसमें रोगी के भीतर वायरस के लक्षण दिखाई ही नहीं दिए। इससे देश में कोरोना वायरस संक्रमण का नया दौर शुरू होने को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने मंगलवार को अचानक घोषणा की कि वह ऐसे रोगियों की जानकारी जारी करेगा, जिनमें संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दिए। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने एनएचसी के हवाले से एक बयान में कहा कि चीन ने ऐसे 1,541 रोगियों को सोमवार तक चिकित्सा निगरानी में रखा था, इनमें विदेश से आए 205 लोग शामिल थे।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के प्रमुख चांग जाइल ने कहा चीन बुधवार से ऐसे रोगियों की संख्या और उनकी हालत के बारे में जानकारी प्रकाशित करेगा। एनएचसी के बयान में कहा गया है कि  कोविड-19 से संक्रमित लक्षण-मुक्त रोगियों के कारण संक्रमण और अधिक फैल सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement