Sunday, May 05, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: चीन के दो और शहरों में लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध

चीन में घातक कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर पूर्वी प्रांत झेजियांग के दो शहरों में लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 04, 2020 12:28 IST
Corona virus ban on movement of people in two more cities...- India TV Hindi
Corona virus ban on movement of people in two more cities of China

चीन में घातक कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर पूर्वी प्रांत झेजियांग के दो शहरों में लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है। शहर केअधिकारियों ने बताया कि ताइझू शहर और हांगझोऊ के तीन जिलों में हर घर से केवल एक व्यक्ति ही दो दिन में एक बार जरूरी सामान की खरीद के लिए बाहर जा सकता है। चीन की ऑनलाइन कम्पनी ‘अलीबाबा’ का मुख्य कार्यालय भी यहां स्थित है। यहां करीब 90 लाख लोग रहते हैं। हुबेई प्रांत में इस वायरस से सबसे अधिक लोगों की जान गई है और ताइझू उससे करीब 850 किलोमीटर दूर स्थित है। 

शहर में मंगलवार से ट्रेन सेवाएं भी निलंबित कर दी गईं। बयान में कहा कि इसके अलावा, सभी आवासीय समुदायों को केवल एक प्रवेश द्वार खुला रखना होगा और स्थानीय लोगों को आवाजाही के समय अपनी आईडी (पहचान पत्र) साथ रखनी होगी।वहीं हांगझोऊ के जिलों में अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, आईडी साथ रखने और तापमान (बुखार) की जांच करते रहने जैसे अतिरिक्त उपाय भी सुझाए गए हैं।

इससे पहले रविवार को वेंगझोउ शहर के झेजियांग के में भी स्थानीय लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। हुबेई प्रांत के बाद झेजियांग में इस विषाणु के संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या सर्वाधिक है। झेजियांग में 829 मामले सामने आए है। चीन में अभी तक इस घातक कोरोना वायरस के कारण 425 लोगों की जान जा चुकी है और 20,438 मामलों की पुष्टि हुई है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement