Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सऊदी अरब की रॉयल फैमली के 150 सदस्यों को हुआ कोरोना वायरस, प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भी आइसोलेशन में गए

कोरोना वायरस के कहर से सऊदी अरब भी अब अछूता नहीं रहा है। वहां सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भी अब कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए है। संक्रमित पाए जाने के बाद वह आइसोलेशन में चल गए है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2020 17:00 IST
Mohammed bin Salman- India TV Hindi
Image Source : AP Mohammed bin Salman

रियाद: कोरोना वायरस के कहर से सऊदी अरब भी अब अछूता नहीं रहा है। वहां सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान आइसोलेशन में चल गए है। यही नहीं शाही परिवार के 150 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए है। कोरोना वायरस के कारण सऊदी प्रिंस फैसल बिन अल सऊद को आईसीयू में भर्ती तक कराना पड़ा है। साऊदी अरब में अबतक 2,932 पॉजिटिव मामले सामने आए है और 41 लोगों की मौत हुई है।

Related Stories

सऊदी अरब के विशेषज्ञों और अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों द्वारा किए गए एक अध्ययन में अनुमान जाहिर किया गया है कि सऊदी अरब में कोविड-19 मामलों की संख्या में भारी वृद्धि होगी। सऊदी प्रेस एजेंसी की रिपोर्ट से यह बात सामने आई है। सऊदी के स्वास्थ्य मंत्री तौफीक अल-रबिया ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि अध्ययनों में सामने आया है कि अगले कुछ हफ्तों में राज्य में कोविड-19 संक्रमण की संख्या 10,000 से 200,000 तक होगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया, सरकारी आंकड़ों से पता चला है कि मंगलवार को कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 2,795 तक पहुंच गई। जिसमें 615 ठीक हुए लोग और 41 मौतें शामिल हैं। मंत्री ने चेतावनी दी है, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस वायरस को फैलने से रोकने के निर्देशों और उपायों के लिए हमारी सख्ती और पूर्ण प्रतिबद्धता संक्रमणों की संख्या को न्यूनतम तक कम कर देगी। लेकिन प्रतिबद्धता की कमी से संक्रमणों की संख्या में भारी वृद्धि होगी।"

सऊदी सरकार ने इस वायरस से निपटने के लिए वित्तीय सहायता के रूप में 15 अरब सऊदी रियाल (लगभग 3.99 अरब डॉलर) दिए हैं। इस पैसे का उपयोग दवाओं को सुरक्षित करने, अतिरिक्त बेड का इंतजाम करने, चिकित्सा उपकरण और स्वास्थ्य आपूर्ति, जैसे वेंटिलेटर और परीक्षण उपकरण जुटाने में होगा। साथ ही साथ घरेलू और विदेश से आवश्यक चिकित्सा और तकनीकी स्टाफ जुटाना है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement