Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Coronavirus: छत्तीसगढ़ से आई राहत भरी खबर, कुल 11 मरीज़ों में से 9 हुए ठीक, लेकिन नहीं टला कोरोना का खतरा

देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। लेकिन, इसी बीच छत्तीसगढ़ से एक राहत भरी खबर आई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2020 17:46 IST
chhattisgarh coronavirus case updates from CM Bhupesh Baghel- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर: देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। लेकिन, इसी बीच छत्तीसगढ़ से एक राहत भरी खबर आई है। दरअसल, राज्य में सामने आए कोरोना वायरस के कुल 11 मरीजों में से 9 ठीक हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है। इसके अलावा एक और मरीज ठीक हो रहा है, जिसे जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

हालांकि, अभी इस बात पर आश्वस्त नहीं हुआ जा सकता राज्य से कोरोना वायरस का खतरा टल गया है। क्योंकि, राज्य में बुधवार की रात को ही कोरोना वायरस का एक मरीज मिला है। फिलहाल, प्रशासन ने उस इलाके को पूरी तरह से बंद कर दिया है, जहां से नया कोरोना पॉजिटिव शख्स मिला है। खुद मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी दी।

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, "छत्तीसगढ़ में कुल 11 मरीज़ हैं उनमें से 9 मरीज़ स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 1 मरीज़ है वो स्वस्थ है और वो भी बहुत जल्द ही घर चला जाएगा। 11वां मरीज़ कल रात ही मिला, जहां वो मिला उसको हमने पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया है।"

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामले गुरुवार को 5734 तक पहुंच गए है। इस वायरस के कारण देश में 166 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि अब तक 473 लोग ठीक और अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।

लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 549 नए मामले सामने आए हैं और 17 मौतें हुई हैं। उन्होनें बताया कि स्थिती से निपटने के लिए 10 टीमें बनाई गई है जिन्हें 9 राज्यों में भेजा गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement