Monday, April 29, 2024
Advertisement

Delhi Lockdown: दिल्ली पुलिस ने बंगाली पेस्ट्री शॉप के खिलाफ दर्ज की FIR, लॉकडाउन के बावजूद अंदर थे 35 मजदूर

दिल्ली के बाराखंबा पुलिस स्टेशन में बंगाली मार्केट में बंगाली पेस्ट्री एंड स्वीट्स शॉप के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, लॉकडाउन के बावजूद यह 35 मजदूर रह रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 09, 2020 17:54 IST
Delhi Coronavirus Lockdown, Bengali market, Delhi Police- India TV Hindi
Police personnel stands guard at Bengali market, which has been identified as a containment zone, during the nationwide lockdown to curb the spread of coronavirus, in New Delhi on Thursday.

नई दिल्ली। लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं लेने पर दिल्ली पुलिस ने कार्यवाही करनी शुरू कर दी है। दिल्ली के बाराखंबा पुलिस स्टेशन में बंगाली मार्केट में बंगाली पेस्ट्री एंड स्वीट्स शॉप के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, लॉकडाउन के बावजूद यहां 35 मजदूर रह रहे थे। हाइजीन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था, इसकी जानकारी पुलिस को नही दी गई थी कि इतने लेबर यहां है। 2 लेबर को कोरेंनटाइन के लिए भेजा गया है जबकि बाकि मजदूरों को शेल्टर होम में रखा गया है। एफआईआर कल यानी 8 अप्रैल को हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इनमें से 3 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं, हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। दिल्ली पुलिस ने बंगाली मार्केट स्थित बंगाली पेस्ट्री शॉप के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोप है कि यहां ना तो सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखा जा रहा था और ना ही साफ-सफाई के साथ लॉकडाउन का ध्यान दिया जा रहा था। इसी बीच पेस्ट्री शॉप के मालिक ने कहा है कि उनकी दुकान में कोई काम नहीं चल रहा था। उन्होंने सिर्फ अपने मजदूरों को रहने की जगह दी है, क्योंकि वह लॉकडाउन की वजह से फंस गए थे और घर नहीं जा पा रहे थे।

देशभर में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार सुबह तक देश में कुल कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 5734 तक पहुंच गई है, हालांकि इसमें 472 मामले ऐसे भी हैं जो पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं लेकिन 166 लोगों की इस वायरस की वजह से मृत्यु भी हुई है। एक व्यक्ति को माइग्रेट किया गया है। यानि देश में कुल एक्टिव कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 5095 हो गई है। 

तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब तक 669 लोगों को संक्रमित कर दिया है और 9 लोगों की मौत हो चुकी है। अब 4 नए मामले मिलने की वजह से संख्या 673 हो गई है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने कुछ हॉटस्पॉट की पहचान की है, जिन्हें पूरी तरह सील कर दिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement