Monday, May 06, 2024
Advertisement

ईरान में कोरोना वायरस ने ली तीन और लोगों की जान, मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हुई

ईरान में घातक कोरोना वायरस से तीन और लोगों की मौत हो गई है और इसी के साथ मरने वालों की संख्या बढ़ कर 15 पर पहुंच गई है। सरकारी समाचार समिति इरना ने यह जानकारी दी।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: February 25, 2020 18:32 IST
People wear masks to help guard against the Coronavirus as they ride an escalator at a the metro sta- India TV Hindi
Image Source : AP/PTI People wear masks to help guard against the Coronavirus as they ride an escalator at a the metro station, in Tehran, Iran.

तेहरान: ईरान में घातक कोरोना वायरस से तीन और लोगों की मौत हो गई है और इसी के साथ मरने वालों की संख्या बढ़ कर 15 पर पहुंच गई है। सरकारी समाचार समिति इरना ने यह जानकारी दी। इसके बाद से ही देश सीओवीआईडी19 से निपटने का प्रयास कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया कि मरकाजी प्रांत में दो बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति की मौत अल्बोर्ज प्रांत में इलाज के दौरान हुई। 

रिपोर्ट में सावेह सिटी मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रमुख अब्बास निक्रावेश के हवाले से कहा गया कि इनमें से एक 87 वर्षीय महिला थी, जो कई बीमारियों से पीड़ित थी और दो दिन अस्पताल में रहने के बाद उनकी मौत हो गई। समाचार समिति के अनुसार, अल्बोर्ज अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमण के दो और मामलों की पुष्टि हुई है। ईरान ने अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के 61 मामलों की पुष्टि की है।

पाकिस्तान ने रविवार को कहा कि उसने सीमा पार से कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से निपटने के प्रयास के तहत मेडिकल इमर्जेंसी घोषित कर दी है और ईरान के साथ लगती अपनी सीमा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जियाउल्लाह लैंगोव ने कहा कि बलूचिस्तान प्रांत में ईरान के साथ लगती पाकिस्तान की सीमा स्थाई रूप से बंद कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे के कारण यह कदम उठाया गया है और पाकिस्तानियों के तीर्थयात्रा के लिए सड़क मार्ग से ईरान जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। बता दें कि चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस का कहर अब दुनिया के दूसरे देशों में भी अपना असर दिखाने लगा है। अकेले चीन में ही यह वायरस 2500 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement