Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: ईरान में अब तक 12 की मौत, बहरीन और कुवैत तक पहुंचा असर

चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस का कहर अब दुनिया के दूसरे देशों में भी अपना असर दिखाने लगा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 24, 2020 13:57 IST
Coronavirus Iran, Coronavirus Bahrain, Coronavirus Kuwait, Coronavirus disease, COVID-19- India TV Hindi
A policeman and pedestrians wear masks to help guard against the Coronavirus, in downtown Tehran, Iran | AP

तेहरान: चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ कोरोना वायरस का कहर अब दुनिया के दूसरे देशों में भी अपना असर दिखाने लगा है। अकेले चीन में 2500 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका यह वायरस अब ईरान में भी लोगों को मौत की नींद सुलाने लगा है। सोमवार की सुबह तक ईरान में इस वायरस से कम से कम 12 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 50 के आसपास लोग संक्रमण से पीड़ित बताए जाते हैं। हालात इतने खराब हैं कि पाकिस्तान ने ईरान से लगने वाली अपनी सीमा अस्थायी रूप से बंद कर दी है। 

कुवैत और बहरीन भी पहुंचा वायरस

अभी तक इस वायरस से मध्य पूर्व के कई देश अछूते थे, लेकिन अब यह वहां भी दस्तक देने लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुवैत और बहरीन के स्वास्थ्य मंत्रालयों ने कोरोना वायरस के अपने-अपने यहां फैलने की घोषणा की। मंत्रालयों ने सोमवार को कहा कि ये इन देशों में कोरोना वायरस के पहले मामले हैं और ईरान से आए हैं। कुवैत ने कोरोना वायरस से संक्रमण के 3 मामलों और बहरीन ने एक मामले की खबर दी है। दोनों देशों ने बताया कि संक्रमण की चपेट में आए ये लोग ईरान से घर लौटे हैं। 

पाकिस्तान ने ईरान से लगती सीमा बंद की
पाकिस्तान ने रविवार को कहा कि उसने सीमा पार से कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से निपटने के प्रयास के तहत मेडिकल इमर्जेंसी घोषित कर दी है और ईरान के साथ लगती अपनी सीमा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जियाउल्लाह लैंगोव ने कहा कि बलूचिस्तान प्रांत में ईरान के साथ लगती पाकिस्तान की सीमा स्थाई रूप से बंद कर दी गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे के कारण यह कदम उठाया गया है और पाकिस्तानियों के तीर्थयात्रा के लिए सड़क मार्ग से ईरान जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement