1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन: केमिकल प्लांट में विस्फोट से 47 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

चीन: केमिकल प्लांट में विस्फोट से 47 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

चीन के जिआंग्सू प्रांत के यानचेंग में गुरुवार दोपहर बाद औद्योगिक पार्क में हुए विस्फोट में मरने वालों की तादाद बढ़कर 47 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 22, 2019 13:25 IST
Death toll from east China factory blast jumps to 44, tells State media | AP- India TV
Death toll from east China factory blast jumps to 44, tells State media | AP

नानजिंग: चीन के जिआंग्सू प्रांत के यानचेंग में गुरुवार दोपहर बाद औद्योगिक पार्क में हुए विस्फोट में मरने वालों की तादाद बढ़कर 47 हो गई है। बचाव मुख्यालय द्वारा शुक्रवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, इस घटना में 90 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। बचाव मुख्यालय ने बताया कि अस्पतालों में कुल 640 लोगों का चिकित्सकीय इलाज चल रहा है। इसमें से 32 लोगों की हालत अभी भी गंभीर है और 58 अन्य को गंभीर चोटें आईं है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, केमिकल इंडस्ट्रियल पार्क में स्थित एक फैक्ट्री में आग लगने के बाद गुरुवार को करीब अपरान्ह 2.48 विस्फोट बजे हुआ। यह एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री थी। बताया जा रहा है कि भयावह विस्फोट से इमारत के गिरने से मजदूर फंस गए। वहीं, फैक्ट्री में हुए विस्फोट से आसपास के आवासीय घरों की खिड़कियों के कांच भी टूट गए। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कई मजदूर विस्फोट के बाद खून से लथपथ फैक्ट्री से निकलते देखे गए। 

आपातकाल प्रबंधन मंत्रालय ने विशेषज्ञों का एक दल घटनास्थल भेजा और बचाव के सभी प्रयास करने को कहा है। हालांकि शुक्रवार को फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पा लिया गया था और हालात नियंत्रण में थे। आपको बता दें कि इससे पहले पिछले साल नवंबर में उत्तरी चीन में केमिकल ले जा रहे ट्रक में धमाका हो गया था। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, जुलाई 2018 में शिहुआन प्रॉविंस में एक केमिकल प्लांट में धमाके से 19 लोगों की मौत हुई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X