Sunday, May 05, 2024
Advertisement

चीन की 71वीं वर्षगांठ आज, विदेश मंत्री जयशंकर ने दी चीनी लोगों और सरकार को बधाई

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 01, 2020 15:04 IST
foreign minister s jaishankar geets Peoples Republic of...- India TV Hindi
Image Source : FILE foreign minister s jaishankar geets Peoples Republic of China on its 71th Anniversary 

लद्दाख सीमा पर जारी तनाव के बीच आज भारतीय विदेशमंत्री एस जयशंकर ने चीन को बधाई दी है। दरअसल पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना आज अपनी स्थापना की 71 वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस मौके पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर चीन के विदेश मंत्री सहित वहां की सरकार और लागों को बधाई दी है। 

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की की स्थापना की 71 वीं वर्षगांठ पर स्‍टेट काउंसिलर व चीनी विदेश मंत्री वांग यी, चीन सरकार और पीआरसी (PRC) के लोगों को शुभकमनाएं संप्रेषित करता हूं।

बता दें कि विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर का चीन और चीनी विदेश मंत्री को शुभकामना संदेश वाला यह बयान तब आया है, जब लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (LAC) पर दोनों देशों की सेनाएं एक-दूसरे के समाने युद्ध की तैयारी के साथ खड़ी हैं। पिछले कई महीनों से चल रहे सैन्‍य तनाव के बीच दोनों देशों की सेनाओं के कमांडर्स की छह मीटिंग हो चुकी हैं, लेकिन अभी तक सामने कोई बड़ा ठोस नतीजा सामने नहीं आया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement