Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

अमेरिका ने भारत को दिया बड़ा झटका, खड़े हुए US के दावों और एक्शन पर कई सवाल

अमेरिका और भारत ने हाथ तो गर्म जोशी से मिलाया और आतंकवाद पर अमेरिका ने भारत के सुर में सुर भी मिलाया लेकिन जब बात मोस्ट वॉन्टेड हाफिज़ सईद की आई तो भारत को अमेरिका से भी निराशा ही हाथ लगी। पाकिस्तान के विदेश मंत्री आसिफ ने संसद के उच्च सदन में एक सत्

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: October 26, 2017 7:44 IST
Hafiz-Saeed- India TV Hindi
Hafiz-Saeed

नई दिल्ली: अमेरिका ने भारत को बड़ा झटका दिया है। मुंबई हमलों के मास्ट माइंड हाफिज़ सईद को लेकर एक बार फिर भारत को निराशा हाथ लगी है। दरअसल अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकियों की जो लिस्ट सौंपी है उसमें इनामी आतंकी हाफिज़ सईद का नाम शामिल नहीं है। ऐसे में आतंकवाद के खिलाफ अमरेका के दावों और एक्शन पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

अमेरिका और भारत ने हाथ तो गर्म जोशी से मिलाया और आतंकवाद पर अमेरिका ने भारत के सुर में सुर भी मिलाया लेकिन जब बात मोस्ट वॉन्टेड हाफिज़ सईद की आई तो भारत को अमेरिका से भी निराशा ही हाथ लगी। पाकिस्तान के विदेश मंत्री आसिफ ने संसद के उच्च सदन में एक सत्र के दौरान सीनेटर्स को बताया कि अमेरिका ने पाकिस्तान को 75 आतंकियों की सूची सौंपी है जिसमें हाफिज़ सईद का नाम शामिल नहीं है।

अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने बुधवार को ही विदेशमंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात में पाकिस्तान में मौजूद आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह को लेकर चेतावनी दी थी। इंडिया टीवी संवाददाता आशीष सिंह के सवाल पर टिलर्सन ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकियों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

बता दें कि हाफिज़ सईद मुंबई में हुए आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड है। आतंकी गतिविधियों में सईद की भूमिका को लेकर उस पर एक करोड़ रुपये का इनाम है। हाफिज़ की पार्टी जमात-उत-दावा को पाकिस्तान इलेक्शन कमिशन ने रद्द कर दिया है और हाफिज़ इस साल जनवरी से नजरबंद है लेकिन इन सबके बावजूद अमेरिका कि आतंकी लिस्ट में हाफिज़ का नाम शामिल ना होना चौंकाने के साथ साथ कई सावल भी खड़े करता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement