Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में भारी बर्फबारी और बारिश से करीब 84 लोगों की मौत

पाकिस्तान में भारी बर्फबारी और मूसलाधार बारिश के कारण हुए हिमस्खलन तथा भूस्खलन की घटनाओं में महिलाओं और बच्चों समेत 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी ।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 14, 2020 22:46 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
प्रतीकात्मक तस्वीर

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में भारी बर्फबारी और मूसलाधार बारिश के कारण हुए हिमस्खलन तथा भूस्खलन की घटनाओं में महिलाओं और बच्चों समेत 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी । अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कड़ाके की ठंड और खराब मौसम ने देश भर में लोगों के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। सड़क यातायात और संचार सेवाएं गंभीर रूप से प्रभावित हुई हैं। अधिकारियों के अनुसार कई इलाकों में शीतलहर से जनजीवन ठप हो गया और देशभर में करीब 84 लोगों की मौत हो गई है। 

रेडियो पाकिस्तान की खबर के अनुसार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित नीलम घाटी में पिछले 24 घंटे में आए हिमस्खलन से पंद्रह गांव प्रभावित हुए। इस आपदा में 45 घर पूरी तरह तबाह हो गए, कम से कम 57 लोगों की मौत हो गयी और कई लापता हैं। बचाव दलों ने 42 घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया है। आपदा के कारण सड़कें अवरुद्ध होने के चलते अधिकारियों को पीड़ितों तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। 

बलूचिस्तान सरकार के लियाकत शाहवानी ने बताया कि बलूचिस्तान में बारिश और बर्फबारी की घटनाओं में 20 लोगों की मौत हो गई। बलूचिस्तान के विभिन्न हिस्सों में भीषण बर्फीले तूफान से सोमवार को खराब मौसम में महिलाओं और बच्चों समेत सैकड़ों यात्री फंस गए थे। राहत, आपदा और सिविल रक्षा मंत्री सैयद शाहिद मोहिद्दीन कादरी ने डॉन अखबार को बताया कि ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी और बारिश से कई सड़कें अवरुद्ध हो गईं। खबर में बताया गया है कि मूसलाधार बारिश से सियालकोट, गुजरात और पंजाब के कुछ अन्य शहरों के निचले इलाकों में बाढ़ आ गई। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement