Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के एक और मंदिर में तोड़फोड़, नवरात्रि में हिंगलाज माता की मूर्ति को पहुंचाया नुकसान

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागरपारकर नाम की जगह पर शुक्रवार को कट्टरपंथियों ने मां दुर्गा की मूर्ति को खंडित कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 25, 2020 16:40 IST
Pakistan Hindu Temple Vandalized, pakistan hindu temple, Navratri in Pakistan- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पाकिस्तान में हिंदुओं के ऊपर हो रहे अत्याचार और उनके मंदिरों में हो रही तोड़फोड़ रुकने का नाम नहीं ले रही है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में हिंदुओं के ऊपर हो रहे अत्याचार और उनके मंदिरों में हो रही तोड़फोड़ रुकने का नाम नहीं ले रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागरपारकर नाम की जगह पर शुक्रवार को कट्टरपंथियों ने मां दुर्गा की मूर्ति को खंडित कर दिया। सिर्फ इतना ही नहीं, हमलावरों ने पूरे मंदिर में भी जमकर तोड़फोड़ की। बता दें कि बीते कुछ महीनों में पाकिस्तान के मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाओँ में तेजी देखने को मिली है। अभी कुछ ही दिन पहले सिंध में ही एक और मंदिर को नुकसान पहुंचाया गया था।

पढ़ें: नाले की सफाई के दौरान मिला इंसान से भी बड़ा 'चूहा', लोगों में दहशत

पढ़ें: एक छोटी-सी गलती से मालामाल हुआ शख्स, लॉटरी में जीत लिए 14.7 करोड़ रुपये

आधी रात को तोड़ दी मां दुर्गा की मूर्ति
मंदिर के पुजारी ने बताया कि आधी रात को कुछ लोग मंदिर परिसर में घुस आए और उन्होंने दरवाजा बंद कर मूर्ति को तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि हमलावरों ने हिंगलाज माता की प्रतिमा के सिर को नुकसान पहुंचाया, और उनके वाहन के चेहरे को भी तोड़ दिया। हमलावरों ने जाते-जाते मंदिर को भी काफी नुकसान पुहंचाया। मंदिर के पुजारी ने बताया कि अभी तक पुलिस ने हमलावरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। पाकिस्तान के हिंदू समुदाय में इस घटना को लेकर काफी गुस्सा है। बता दें कि ऐसे कई मामलों में पाकिस्तान पुलिस पर हमलावरों को मानसिक विक्षिप्त बताकर आरोपियों को बचाने के भी आरोप लगे हैं।


2 सप्ताह पहले भी हुई थी एक मंदिर में तोड़फोड़
बता दें कि अभी दो सप्ताह पहले ही पाकिस्तान के दक्षिण-पूर्वी सिंध प्रांत एक और हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की खबर सामने आई थी। इस घटना को मुहम्मद इस्माइल नाम के एक शख्स ने अंजाम दिया था। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, शिकायतकर्ता अशोक कुमार ने आरोप लगाया कि बादिन जिले में अस्थायी मंदिर में रखी मूर्तियों को संदिग्ध मुहम्मद इस्माइल ने अपने साथियों के साथ तोड़ दिया और घटना के बाद वे सभी भाग गए। बादिन पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि संदिग्ध मुहम्मद इस्माइल को शिकायत मिलने के कुछ ही घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement