Monday, April 29, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत ने भेजी 23 टन दवाई, नेपाल के PM बोले- शुक्रिया मोदी जी

भारत ने अपने पड़ोसी नेपाल को कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए 23 टन दवा भेजी है। भारत द्वारा दवा भेजे जाने पर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 23, 2020 12:02 IST
India gifts 23 tonnes of essential medicines to Nepal, India gifts medicines to Nepal, India Nepal- India TV Hindi
Prime Minister Narendra Modi shakes hands with his Nepali counterpart KP Sharma Oli | PTI File

काठमांडू: कोरोना वायरस के कहर ने इस समय पूरी दुनिया की नींद उड़ा दी है। संसार में ऐसे चंद ही देश बचे हैं जिन्हें इस महामारी ने अपनी चपेट में नहीं लिया है। तमाम देश संकट के इस समय में एक-दूसरे की मदद भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में भारत ने अपने पड़ोसी नेपाल को कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए 23 टन दवा भेजी है। भारत द्वारा दवा भेजे जाने पर नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है।

CWC: सोनिया गांधी ने कहा लॉकडाउन से 12 करोड़ नौकरियां गई, देश में कोरोना वायरस की टेस्टिंग पर उठाए सवाल

Coronavirus से मौतों को छिपाने के लिए रात में अंतिम संस्कार? ममता के बंगाल में शमसान के वायरल वीडियो से मची सनसनी

‘मैं पीएम नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद करता हूं’
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भारत द्वारा मदद भेजे जाने पर लिखा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए नेपाल को 23 टन जरूरी दवाइयां भेजी हैं। आज भारत के एम्बैस्डर द्वारा हमारे स्वास्थ्य मंत्री को दवाइयां सौंपी गईं।' ओली के ट्वीट पर पीएम मोदी ने जवाब दिया, ‘भारत और नेपाल के बीच एक खास रिश्ता है। यह रिश्ता न केवल मजबूत हैं बल्कि इसकी जड़ें काफी गहरी हैं। भारत इस आपदा की घड़ी में नेपाल के साथ खड़ा है।’


भारतीय दूतावास ने जारी किया बयान
बता दें कि भारतीय दूतावास ने एक बयान जारी कर नेपाल के स्वास्थ्य मंत्री को दवाएं सौंपे जाने के बारे में जानकारी दी थी। बयान में लिखा था कि ये दवाएं भारत के लोगों की तरफ से नेपाल की जनता को एक बेंट हैं। इस भेंट में 8.25 लाख खुराक जरूरी दवाएं हैं जिनमें 3.2 लाख खुराक पैरासिटामोल और 2.5 लाख खुराक हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन शामिल हैं। बयान में कहा गया कि भारत संकट की इस घड़ी में नेपाल और दक्षिण एशिया के अन्य साथी देशों के साथ खड़ा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement