Friday, March 29, 2024
Advertisement

ईरान की चेतावनी, पाकिस्तान की जमीन पर पल रहे आतंकियों पर कर सकते हैं बड़ी कार्रवाई

भारत और पाकिस्तान के संघर्ष के बीच ईरान की सरकार के नेताओं और ईरान की सेना ने पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है, क्योंकि पाकिस्तान कार्रवाई कर पाने में असमर्थ है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 04, 2019 16:59 IST
ईरान की चेतावनी,...- India TV Hindi
ईरान की चेतावनी, पाकिस्तान की जमीन पर पल रहे आतंकियों पर कर सकते हैं बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली: पाकिस्तान की जमीन पर पल रहे आतंकवाद के खिलाफ सिर्फ भारत ही कार्रवाई नहीं कर रहा है, ईरान भी इसी प्लानिंग में लगा है कि पाकिस्तान की धरती पर पनप रहे आतंकी समुहों के ठिकानों को नष्ट किया जाए। भारत और पाकिस्तान के संघर्ष के बीच ईरान की सेना ने पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है, क्योंकि पाकिस्तान कार्रवाई कर पाने में असमर्थ है।

IRGC कुर्द सेना के प्रमुख जनरल कासिम सोलेमानी ने पाकिस्तानी सरकार और उसके सैन्य प्रतिष्ठान को कड़ी चेतावनी दी है। जनरल सोलेमानी के हवाले से कहा गया है कि "मेरा पाकिस्तान की सरकार से यह सवाल है कि आप किस ओर जा रहे हैं? आपने अपने सभी पड़ोसी देशों की सीमा पर अशांति फैला रखी है। क्या आपका कोई ऐसा पड़ोसी बचा है जहां आप असुरक्षा फैलाना चाहते हैं।"

जनरल सोलेमानी ने आगे कहा कि "आप वो हैं जिसके पास परमाणु बम हैं, लेकिन अपनी जमीन पर आतंकी समूह को खत्म नहीं कर पा रहे, जिसके सदस्यों की संख्या सैकड़ों में है।" इसके साथ यह ही जनरल सोलेमानी ने ये भी कहा कि पाकिस्तान को ईरान के संकल्प की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। वहीं, 

बता दें कि पिछले कुछ सालों में ईरान और भारत ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग बढ़ाया है। और, उम्मीद की जा रही है कि दोनों देशों के विदेश मंत्रालयों के बीच होने वाली बाचतीत में आतंकवाद का मुद्दा सबसे ऊपर रह सकता है। हालांकि, ये बातचीत बीते हफ्ते होनी थी लेकिन पाकिस्तान और भारत के बीच टकराव की वजह से विदेश सचिव विजय गोखले की ईरान यात्रा टाल दी गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement