Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आतंकवादियों ने दागे रॉकेट तो इजरायल ने सिखाया सबक! किया हवाई हमला

Israel Army Attacks: फलस्तीनी मीडिया में आई खबरों के अनुसार हवाई हमले पूर्वी गाजा शहर में हुए हालांकि इनमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सेना के मुताबिक शुक्रवार को इजरायल के तटीय शहर अश्केलोन को निशाना बनाकर रॉकेट दागे गए थे जिन्हें रोक दिया गया।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: December 26, 2020 9:05 IST
Israel Army attacks terrorists after rocket fired  । आतंकवादियों ने दागे रॉकेट तो इजरायल ने सिखाया स- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/IDF Israel Army attacks: आतंकवादियों ने दागे रॉकेट तो इजरायल ने सिखाया सबक! किया हवाई हमला

गाजा सिटी. इजरायली सेना (Israel Army)  ने कहा है कि फलस्तीनी आतंकवादियों (terrorists) द्वारा देश के दक्षिणी हिस्से की तरफ दो रॉकेट (rockets) दागे जाने के बाद शनिवार तड़के गाजा पट्टी (Gaza Strip) में कई स्थानों पर हवाई हमले (Air Attacks) किए। इजरायल की सेना ने बताया कि हवाई हमलों में गाजा के आतंकवादी समूह हमास की रॉकेट निर्माण इकाई एवं प्रशिक्षण तथा सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया।

पढ़ें- BJP ने तोड़े JD(U) के 6 विधायक तो ये बोले नीतीश कुमार

पढ़ें- 'आजकल अपन खतरनाक मूड में हैं... जमीन में गाड़ दूंगा 10 फीट'

फलस्तीनी मीडिया में आई खबरों के अनुसार हवाई हमले पूर्वी गाजा शहर में हुए हालांकि इनमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सेना के मुताबिक शुक्रवार को इजरायल के तटीय शहर अश्केलोन को निशाना बनाकर रॉकेट दागे गए थे जिन्हें रोक दिया गया।

पढ़ें- PM Kisan Samman Nidhi: किसानों के खाते में आने लगे हैं रुपये, ऐसे चेक करें अपना स्टेटस

पढ़ें- गुड न्यूज! गरीबों को सस्ते फ्लैट देंगे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ

रॉकेट हमले की जिम्मेदारी फलस्तीन के किसी समूह ने नहीं ली है लेकिन इन हमलों से सीमा पर महीनों से जारी शांति जरूर भंग हो गई। रॉकेट हमले तथा इजराइल के जवाबी हमले लगातार होते रहते हैं लेकिन हाल के महीनों में दोनों ही क्षेत्रों में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण इनमें कमी आई थी। गाजा में 2007 से काबिज हमास और इजराइल के बीच अब तक तीन युद्ध हो चुके हैं और अनगिनत झड़पें भी हो चुकी हैं। 

पढ़ें- अपनी वाकपटुता के लिए पहचाने जाते थे अटल, पढ़िए उनके मशहूर भाषणों के प्रमुख अंश

पढ़ें- राम मंदिर भूमि पूजन, विकास दुबे कांड के अलावा इन वजहों से 2020 में सुर्खियों में रहा उत्तर प्रदेश

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement