1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इस्राइली मंत्री ने कहा, ईरानियों को मारने वाला दुनिया का एकलौता देश है इस्राइल

इस्राइली मंत्री ने कहा, ईरानियों को मारने वाला दुनिया का एकलौता देश है इस्राइल

ईरान और आसपास के क्षेत्र में जारी तनाव के बीच इस्राइल के एक मंत्री ने एक बड़ा बयान दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 22, 2019 8:08 IST
'Killing Iranians for two years' in Syria, says Israeli minister Tzachi Hanegbi | Facebook- India TV Hindi
'Killing Iranians for two years' in Syria, says Israeli minister Tzachi Hanegbi | Facebook

जेरूशलम: ईरान और आसपास के क्षेत्र में जारी तनाव के बीच इस्राइल के एक मंत्री ने एक बड़ा बयान दिया है। इस्राइल की सरकार में मंत्री टी. हनेग्बी ने कहा है कि इस्राइल ही एकमात्र ऐसा देश है जो ‘ईरानियों को मार रहा है।’ देश के क्षेत्रीय सहयोग मंत्री टी. हनेग्बी की यह टिप्पणी सरकारी रेडियो पर प्रसारित हुई है। उन्होंने यहा बयान सीरिया में ईरानी और हिजबुल्ला के सैन्य ठिकानों पर अपने देश की तरफ से किए गए हमलों के बारे में दिया था।

बेहद ही नाजुक समय पर आया बयान

हनेग्बी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब शुक्रवार को ईरान ने ब्रिटेन के झंडे वाले एक टैंकर को जब्त कर लिया है। इस घटना के बाद से अमेरिका और ईरान के बीच तनाव और बढ़ गया है। हनेग्बी ने ईरान पर नौवहन की स्वतंत्रता को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। उनसे पूछा गया किया ईरान के साथ टकराव की स्थिति में इस्राइल को अमेरिकी समर्थन नहीं मिलने का अंदेशा है, इस पर हनेग्बी ने कहा कि ईरान ऐसे किसी परिदृश्य से बचना चाहेगा।

‘ईरानियों पर 100 दफा हमला किया है’
उन्होंने कहा, ‘इस्राइल ही दुनिया में एक मात्र ऐसा देश है जो 2 साल से ईरानियों को मार रहा है। हमने सीरिया में ईरानियों पर 100 दफा हमला किया है। कुछ बार तो हम मान लेते हैं तो कुछ बार विदेशी रिपोर्टें इसका खुलासा करती हैं।’ माना जा रहा है कि हनेग्बी के इस बयान के बाद क्षेत्र में स्थिति और तनावपूर्ण हो सकती है। आपको बता दें कि इस तनाव की शुरूआत अमेरिका के परमाणु समझौते से बाहर निकलने के बाद हुई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X