Thursday, April 25, 2024
Advertisement

लकी फोन नंबर पाने के लिए शख्स ने खर्च कर दी 2 करोड़ से ज्यादा की रकम, जानिए क्या है खास

खबरों के मुताबिक, इस लकी नंबर के अंत में पांच बार 8 है। चीन की भाषा Mandarin में आठ संख्या 'समृद्धि' से मिलती जुलती सुनाई देती है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 24, 2020 14:10 IST
lucky mobile number chinese man spends more than 2 crore । लकी फोन नंबर पाने के लिए शख्स ने खर्च कर - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लकी फोन नंबर पाने के लिए शख्स ने खर्च कर दी 2 करोड़ से ज्यादा की रकम, जानिए क्या है खास

बीजिंग. भारत में कार के लिए वीआईपी नंबर को लेकर कई लोगों में अजब जुनून देखने को मिलता है। VIP नंबर लेने के लिए कुछ लोग बोली लगाते हैं लेकिन भारत में कार पर लगने वाली बोली को भूल जाएंगे अगर हम आपसे कहें कि चीन में एक शख्स ने लकी फोन नंबर पाने के लिए 2 करोड़ से ज्यादा की राशि खर्च कर दी। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन में एक आदमी ने लकी चाइनीच मोबाइल नंबर पाने के लि ऑन लाइन ऑक्शन में  2.25 मिलियन युआन  खर्च कर दिए।

पढ़ें- खालिस्तानियों और पाकिस्तानियों को झटका! भारत के पक्ष में ब्रिटेन सरकार ने किया ये काम

खबरों के मुताबिक, इस लकी नंबर के अंत में पांच बार 8 है। चीन की भाषा Mandarin में आठ संख्या 'समृद्धि' से मिलती जुलती सुनाई देती है। ये नबंर पुलिस द्वारा सीज की गई संपत्तियों में से एक था, कोर्ट ने इस संपक्ति की ऑनलाइन नीलामी के आदेश दिए थे। जिसमें 5 हजार बोलियों के बीच एक शख्स ने मोबाइल नंबर पाने के लिए सबसे ज्यादा रकम खर्च की।

पढ़ें- बुरी खबर! ब्रिटेन में सामने आया एक और वायरस, है और अधिक संक्रामक

चीन में फोन उपयोगकर्ता - विशेष रूप से ग्राहकों और व्यापार भागीदारों को प्रभावित करने की मांग करने वाली कंपनियां - अक्सर भाग्यशाली माने जाने वाले अंकों के संयोजन के लिए एक प्रीमियम का भुगतान करती हैं। चीन में आठ संख्या की विशेष मांग इस बात से पता लगाई जा सकती  है कि यहां साल 2008 में हुए ओलंपिक के उद्घाटन समारोह आधिकारिक तौर पर आठवें महीने अगस्त के आठवें दिन आठ बजकर आठ मिनट पर शुरू हुआ। नंबर चार, जो मंदारिन में "मृत्यु" के समान सुनाई देता है, बेहद कम पसंद किया जाता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement