Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से दुनिया भर में हाहाकार, मिसाइल पर मिसाइल छोड़ रहा है उत्तर कोरिया

एक तरफ तो पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के चलते हाहाकार मचा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ इन सब चीजों से बेफिक्र होकर उत्तर कोरिया लगातार मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2020 9:48 IST
North Korea, North Korea coronavirus, North Korea rocket launchers- India TV Hindi
North Korea says tested 'super-large' rocket launchers amid coronavirus pandemic | KCNA

सियोल: एक तरफ तो पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के चलते हाहाकार मचा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ इन सब चीजों से बेफिक्र होकर उत्तर कोरिया लगातार मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है। इसी कड़ी में बीते रविवार को उत्तर कोरिया ने रविवार को 'सुपर लार्ज' मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर का परीक्षण किया। इससे पहले रविवार को दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा था कि उत्तर कोरिया ने छोटी दूरी की 2 बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया है। दक्षिण कोरियाई सेना ने रविवार को कहा था कि ये मिसाइलें वॉनसान शहर से दागी गई थीं।

‘सफलतापूर्व संपन्न हुआ लॉन्च सिस्टम का परीक्षण’

उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया KCNA ने कहा कि रविवार को परीक्षण ‘कोरियन पीपुल्स आर्मी की इकाइयों को डिलीवर करने के लिए लॉन्च सिस्टम के सामरिक और तकनीकी विशिष्टताओं को एक बार फिर से परखने के लिए किया गया था। परीक्षण सफलतापूर्वक संपन्न हो गया।’ हालांकि केसीएनए ने इस बात का जिक्र नहीं किया कि परीक्षण का अवलोकन देश के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन ने किया या नहीं और न ही इसने हथियार और जिस जगह परीक्षण हुआ, उस बारे में विस्तार से बताया।

21 मार्च को भी उत्तर कोरिया ने दागी थीं मिसाइलें
इससे पहले उत्तर कोरिया ने 21 मार्च को छोटी दूरी की 2 बैलिस्टिक मिसाइलों को उत्तर प्योंगन प्रांत से पूर्वी सागर में दागा था। उत्तर कोरिया ने इस महीने की शुरुआत में 'फायरिंग ड्रिल' के हिस्से के रूप में कई मिसाइल दागे थे। अमेरिका और चीन ने उत्तर कोरिया से परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम खत्म कर फिर से वार्ता पर लौटने का आह्वान किया है। दक्षिण कोरिया की सेना ने शनिवार को कहा कि वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। बता दें कि दुनिया भर में कोरोना वायरस से 7.5 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और 37 हजार से ज्यादा लोग इससे अपनी जान गंवा चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement