1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाक ने की भारतीय बलों की गोलीबारी की निंदा, 5वीं बार भारतीय उप उच्चायुक्त को किया तलब

पाक ने की भारतीय बलों की गोलीबारी की निंदा, 5वीं बार भारतीय उप उच्चायुक्त को किया तलब

पाकिस्तान ने आज इस महीने पांचवीं बार भारतीय उप उच्चायुक्त जे पी सिंह को यहां तलब किया और नियंत्रण रेखा पर भारतीय बलों की कथित गोलीबारी की निंदा की।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: February 25, 2018 6:51 IST
india pak- India TV Hindi
india pak

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज इस महीने पांचवीं बार भारतीय उप उच्चायुक्त जे पी सिंह को यहां तलब किया और नियंत्रण रेखा पर भारतीय बलों की कथित गोलीबारी की निंदा की। पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने बताया कि महानिदेशक :एसए एंड सार्क: मोहम्मद फैसल ने सिंह को निकियाल सेक्टर में गत 23 फरवरी को भारतीय बलों द्वारा बिना किसी उकसावे के किये गए संघर्षविराम उल्लंघन को लेकर तलब किया। फैसल ने कहा कि गोलीबारी में थूर्तिनार गांव में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए। यह गांव नियंत्रण रेखा से करीब 1200 मीटर की दूरी पर है। (चीन को घेरने, भारत और जापान को साथ लाने के लिए ट्रंप और टर्नबुल के बीच हुई खास चर्चा! )

विदेश कार्यालय ने इससे पहले 5, 15, 20 और 22 फरवरी को भारत के उप उच्चायुक्त को तलब किया था। उन्होंने दावा किया, ‘‘भारत की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन में अभूतपूर्व वृद्धि 2017 से जारी है जब भारतीय बलों ने 1970 से अधिक बार संघर्षविराम उल्लंघन किया।’’ उन्होंने कहा कि भारत की तरफ से संघर्षविराम उल्लंघन क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के लिये बड़ा खतरा है और यह रणनीतिक गलत आकलन की ओर ले जा सकता है।

एक भारतीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से लगे गांवों पर मोर्टार से गोले दागे। वहीं, एक भारतीय पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘पाकिस्तानी सैनिकों ने शाम सवा छह बजे के करीब नौशेरा सेक्टर के लाम क्षेत्र में सीमा पर मोर्टार और छोटे हथियारों से गोले दागे।’’ उन्होंने बताया कि भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की और 15 मिनट तक दोनों तरफ से गोलीबारी चली। पाकिस्तानी गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X