1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्‍तान में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 1200 के करीब, इमरान ने मांगा 3.7 अरब डॉलर का ऋण

पाकिस्‍तान में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 1200 के करीब, इमरान ने मांगा 3.7 अरब डॉलर का ऋण

प्रधानमंत्री इमरान खान ने इससे पहले 1.2 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा की थी।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 27, 2020 8:19 IST
Pak seeks USD 3.7 bln loan as coronavirus cases rise to nearly 1,200- India TV
Pak seeks USD 3.7 bln loan as coronavirus cases rise to nearly 1,200

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान ने कोरोना वायरस के प्रकोप से उत्‍पन्‍न आर्थिक संकट से निपटने के लिए तीन अंतरराष्‍ट्रीय बहुपक्षीया ऋण एजेंसियों से 3.7 अरब डॉलर का अतिरिक्‍त ऋण मांगा है। पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस से अबतक 9 लोगों की मौत हो चुकी है और 1200 के करीब लोग इससे संक्रमित हैं। वित्त मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकार अब्दुल हफीज शेख ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से 1.4 अरब डॉलर ऋण के अलावा, विश्व बैंक और एशियाई विकास बैंक देश को क्रमशः एक अरब डॉलर और 1.25 अरब डॉलर कर्ज देंगे।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने इससे पहले 1.2 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा की थी। ताजा आधिकारिक आंकड़े के अनुसार पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 1179 हो गई है। स्वास्थ्य सेवाओं के मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार सिंध में 421 मरीज, पंजाब में 394, बलूचिस्तान में 131, खैबर पख्तूनख्वा (केपी) में 123, गिलगित-बाल्टिस्तान (जीबी) में 84, इस्लामाबाद में 25 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक मामला सामने आया है। अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 28 लोग ठीक हो गए  हैं और पांच मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है।

कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित सिंध में नए मामलों में मामली कमी आई है, जबकि पंजाब, बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा और संघीय राजधानी क्षेत्र में नये मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने गुरुवार को इस्लामाबाद में एक पृथक केंद्र गए और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष ने उन्हें वहां के प्रबंधों से अवगत कराया।

इस बीच पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (पीआईए) ने घोषणा की है कि उन यात्रियों के लिए विशेष प्रीमियम उड़ानों का संचालन किया जाएगा, जिन्हें तुरंत घर लौटने की आवश्यकता है। इन उड़ानों का संचालन केवल एक तरफ पाकिस्तान से होगा। यह निर्णय 26 मार्च से दो अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X