1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान की सेना को बड़ा झटका, सैनिकों पर कहर बनकर टूटे विद्रोही, 5 की मौत

बलूचिस्तान में विद्रोहियों के हमलों में पाकिस्तानी सेना के 5 सैनिक मारे गए

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान सूबे के 2 अलग-अलग इलाकों में संदिग्ध विद्रोहियों द्वारा किए गए हमलों में पाकिस्तानी सेना के कम से कम 5 सैनिक मारे गए। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 20, 2021 16:12 IST
Pakistan 5 Soldiers Killed, Pakistan Soldiers Killed, Pakistan Soldiers Killed Rebels- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL बलूचिस्तान सूबे के 2 अलग-अलग इलाकों में संदिग्ध विद्रोहियों द्वारा किए गए हमलों में पाकिस्तानी सेना के कम से कम 5 सैनिक मारे गए।

कराची: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान सूबे के 2 अलग-अलग इलाकों में संदिग्ध विद्रोहियों द्वारा किए गए हमलों में पाकिस्तानी सेना के कम से कम 5 सैनिक मारे गए। सुरक्षा अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, विद्रोहियों द्वारा किए गए इस हमले में 2 अन्य सैनिक घायल हुए हैं। फ्रंटियर कोर के सैनिकों को निशाना बनाकर गुरुवार को बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा के बाहरी इलाके और कोहलु जिले के दूरदराज इलाके में हमला किया गया। बता दें कि हाल ही में पाकिस्तानी सैनिकों पर विद्रोहियों के कई हमले हुए हैं जिनमें सेना को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

‘गश्त लगा रही गाड़ी के पास हुआ धमाका’

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पहला हमला क्वेटा से बाहर बाइपास इलाके में हुआ। उन्होंने बताया कि यहां रिमोट संचालित बम को मोटरसाइकिल में रखकर फ्रंटियर कोर के काफिले को निशाना बनाया गया जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि धमाका फ्रंटियर कोर के वाहन के पास हुआ जो गश्त लगा रहा था। अधिकारियों ने बताया कि दूसरा हमला कोहलु जिले के कहान इलाके में हुआ जहां संदिग्ध विद्रोहियों ने फ्रंटियर कोर की जांच चौकी को गुरुवार देर रात निशाना बनाया और इसमें 4 सैनिक मारे गए।

पहले भी होते रहे हैं सैनिकों पर हमले
अधिकारियों ने बताया, ‘हथियारबंद हमलावरों ने जांच चौकी पर अंधाधुंध फायरिंग की जिसका सैनिकों ने भी जवाब दिया।’ गौरतलब है कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के केंद्र बलूचिस्तान में आतंकवादी और अलगावादी गतिविधियों में इजाफा हुआ है और हाल के दिनों में यहां सुरक्षा बलों पर हमले बढ़े हैं। 15 फरवरी को भी कच्छ के दूरदराज के इलाके में मौजूद फ्रंटियर कोर की जांच चौकी को निशाना बनाया गया था जिसमें एक सैनिक की मौत हुई थी जबकि अन्य एक घायल हुआ था। वहीं, दिसंबर 2020 में बलूचिस्तान प्रांत में ही हुए विद्रोहियों के एक हमले में कम से कम 7 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
womens-day-2021