1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. Article 370 पर पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने दी भारत को धमकी, कहा- ‘किसी भी हद तक जाने को तैयार’

Article 370 पर पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने दी भारत को धमकी, कहा- ‘किसी भी हद तक जाने को तैयार’

पाकिस्तानी थल सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने मंगलवार को कहा कि कश्मीरियों की मदद के लिए उनके सैनिक ‘‘किसी भी हद तक जाने’’ को तैयार हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 06, 2019 17:54 IST
Pakistan Army prepared to 'go to any extent' to help...- India TV
Pakistan Army prepared to 'go to any extent' to help Kashmiris: Gen Bajwa

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी थल सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने मंगलवार को कहा कि कश्मीरियों की मदद के लिए उनके सैनिक ‘‘किसी भी हद तक जाने’’ को तैयार हैं। भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 में जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले प्रावधानों को रद्द करने के लिए भारत द्वारा कदम उठाए जाने के एक दिन बाद पाक सेना ने यह टिप्पणी की है।

Related Stories

जनरल बाजवा ने पाक सेना में निर्णय लेने वाले सर्वोच्च मंच ‘‘कोर कमांडर्स कांफ्रेंस’’ की अध्यक्षता की। यह बैठक यहां जनरल हेडक्वाटर में हुई। बैठक में कश्मीर ही एकमात्र एजेंडा था। जनरल बाजवा ने सेना के कमांडरों से कहा, ‘‘पाकिस्तानी थल सेना कश्मीरियों के जायज संघर्ष में उनके साथ दृढ़ता से खड़ी है। हम तैयार हैं और अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।’’

पाक थल सेना ने एक बयान में कहा कि मंच कश्मीर के बारे में भारतीय कार्रवाइयों को खारिज करने के पाकिस्तान सरकार के कदम का पूरी तरह से समर्थन करता है। पाक सेना ने कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 को मान्यता नहीं दी, जिसे नई दिल्ली ने अपने आप ही अब निरस्त कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 पर भारत सरकार के कदम की सोमवार को आलोचना की थी। उसने भारत के इस कदम को ‘‘अवैध’’ और ‘‘एकतरफा’’ करार देते हुए इसके खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में अपील करने समेत सभी संभावित विकल्पों का इस्तेमाल करने का भी संकल्प लिया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के इस कदम को ‘‘अवैध’’ करार दिया और कहा कि यह परमाणु हथियारों से लैस दो पड़ोसी देशों के बीच संबंधों को और अधिक बिगाड़ेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13