Saturday, April 27, 2024
Advertisement

VIDEO: गिलगित बाल्टिस्तान में उठी भारत में शामिल होने की मांग

लोकसभा में आज जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर बहस के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर ही नहीं पीओके और अक्साई चिन भी भारत का अभिन्न अंग है और हम इसके लिए जान दें देंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 06, 2019 17:02 IST
We believe Gilgit-Baltistan is an integral part of Jammu...- India TV Hindi
Image Source : ANI We believe Gilgit-Baltistan is an integral part of Jammu and Kashmir: Senge H. Sering, Gilgit Baltistan activist

लोकसभा में आज जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर बहस के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर ही नहीं पीओके और अक्साई चिन भी भारत का अभिन्न अंग है और हम इसके लिए जान दें देंगे। गृह मंत्री के इस बयान के बाद गिलगित-बाल्टिस्तान के कार्यकर्ता सेंज एच. सेरिंग ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि पीओके जम्मू-कश्मीर का अभिन्न अंग है। हमारा मानना है कि गिलगित-बाल्टिस्तान जम्मू कश्मीर का अभिन्न अंग है। 

Related Stories

उन्होनें कहा कि हम लद्दाख का विस्तार कर रहे हैं और हम भारत के संवैधानिक ढांचे में हमारे अधिकारों की मांग करते हैं। एक्टिविस्ट सेज एच सेरिंग ने कहा कि हम भारत के विधायी निकायों में प्रतिनिधित्व चाहते हैं। नवगठित केंद्र शासित प्रदेशों में आरक्षित सीटोंका गिलगित-बाल्टिस्तान से प्रतिनिधित्व होना चाहिए। उन्होनें कहा कि राज्यसभा और लोकसभा में हमारा प्रतिनिधित्व होना चाहिए। आपको बता दें कि गिलगित-बल्तिस्तान पाक-अधिकृत कश्मीर के भीतर एक स्वायत्तशासी क्षेत्र है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement