1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. फिलीस्तीन के समर्थन में रैली के दौरान ‘इजराइल समर्थकों’ ने किया ब्लास्ट, 7 की मौत

पाकिस्तान में फिलीस्तीन के समर्थन में रैली के दौरान ‘इजराइल समर्थकों’ ने किया ब्लास्ट, 7 की मौत

पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को फिलीस्तीन के समर्थन में एक रैली के दौरान हुए बम विस्फोट में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 22, 2021 13:58 IST
Pakistan Rally Blast, Pakistan Palestine Rally Blast, Pakistan Palestine Rally Blast Israel- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL पाकिस्तान में फिलीस्तीन के समर्थन में एक रैली के दौरान हुए बम विस्फोट में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को फिलीस्तीन के समर्थन में एक रैली के दौरान हुए बम विस्फोट में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। बलूचिस्तान प्रांत की सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी ने कहा कि यह विस्फोट उस समय हुआ, जब रैली चमन शहर के एक बाजार से होकर गुजर रही थी। घायलों में से 10 लोगों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जबकि शेष लोगों को क्वेटा के अस्पतालों में भेजा गया है। घायलों में से 3 की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

‘इजराइल का समर्थन करते हैं हमलावर’

पाकिस्तान में यह रैली फिलीस्तीन के लोगों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए निकाली जा रही थी। इस रैली में पश्चिम एशिया में अस्थिरता पैदा करने की धमकी भी दी गयी। दरअसल, तब इजराइल और हमास के बीच सीजफायर की घोषणा नहीं हुई थी। विस्फोट वाली जगह को सुरक्षाकर्मियों ने घेर दिया है। इस रैली का आयोजन इस्लामिक राजनीतिक संगठन जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-नजरयाती (JUI-N) ने किया था। रैली में पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल कादिर लुनी और कारी महरुल्ला भी मौजूद थे। दोनों नेता सुरक्षित हैं। शाहवानी ने कहा, ‘हमला करने वाले लोग फिलीस्तीन के प्रति एकजुटता के खिलाफ हैं और वे इजराइल का समर्थन करते हैं।’


चीनी राजदूत के होटल में हुआ था ब्लास्ट
प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में यह पता चला है कि रैली समाप्त होने से कुछ समय पहले ही एक धार्मिक नेता के वाहन को निशाना बनाकर IED विस्फोट किया गया। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान ने इस हमले की निंदा की है। इस हमले की जिम्मेदारी अब तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है। गौरतलब है कि करीब एक महीने पहले बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में सेरेना होटल की पार्किंग में एक धमाका हुआ था,जिसमें 5 लोगों की मौत हो गयी थी और 12 अन्य घायल हो गए थे। उसी होटल में चीन के राजदूत रुके हुए थे, लेकिन विस्फोट के समय वह होटल में मौजूद नहीं थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X