1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली, 'इतिहास का यह सबसे खराब चुनाव'

पाकिस्तान चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली, 'इतिहास का यह सबसे खराब चुनाव'

चुनाव परिणाम के शुरुआती रूझान के बाद बड़े पैमाने पर धांधली होने का आरोप लगाते हुए चुनाव परिणाम को खारिज कर दिया......

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 26, 2018 9:47 IST
(फोटो,पीटीआई)- India TV
(फोटो,पीटीआई)

लाहौर (पाकिस्तान): पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने चुनाव परिणाम के शुरुआती रूझान के बाद बड़े पैमाने पर धांधली होने का आरोप लगाते हुए चुनाव परिणाम को खारिज कर दिया। उनका यह बयान शुरूआती रूझान में इमरान खान की पार्टी को मिल रही बढ़त के बाद आया है।

शरीफ की पार्टी चुनाव में हुई धांधली के खिलाफ प्रदर्शन करेगी

शरीफ ने संकेत दिए हैं कि उनकी पार्टी चुनाव में हुई धांधली के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि चुनाव में धांधली करने का संदेह उन्हें किस पर है, लेकिन चुनाव को प्रभावित करने का आरोप देश की प्रभावशाली सेना पर लगाया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘पीपीपी सहित पांच अन्य पार्टियों ने चुनाव में धांधली का मुद्दा उठाया है। उनसे संपर्क करने के बाद मैं आगे के कदम की घोषणा करूंगा। पाकिस्तान का आज बहुत नुकसान हुआ है।’’

हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे और सभी विकल्प का इस्तेमाल करेंगे

शरीफ ने कहा, ‘‘हम इस अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे और सभी विकल्प का इस्तेमाल करेंगे।’’ जियो टीवी के अनुसार इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 110 सीटों पर आगे चल रही है जबकि पीएमएलएन 68 सीटों पर आगे चल रही है। शुरुआती रूझान के अनुसार बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) 37 सीटों पर और निर्दलीय उम्मीदवार 23 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

पाकिस्तान के इतिहास का यह सबसे खराब चुनाव था

शरीफ ने कहा, ‘‘मैंने अपने 30 साल के राजनीतिक करियर में इस तरह की डरानेवाली स्थिति नहीं देखी थी। पाकिस्तान के इतिहास का यह सबसे खराब चुनाव था। कई सीटों पर चुनाव का परिणाम रोक दिया गया है, जहां पीएमएल-एन के उम्मीदवार जीत रहे थे। हम यह अन्याय नहीं स्वीकार करेंगे।’’ पाकिस्तान में कुल 342 सीटों में से 172 सीट हासिल करनेवाली पार्टी सरकार बना सकती है। वहीं एक पार्टी को 272 सीधे निर्वाचित सीटों में से सरकार बनाने के लिए 137 सीट की जरूरत होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment