1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. PM के कपड़े उतारने पर पाक मीडिया ने जमकर की अपनी सरकार की आलोचना- झुका दिया सिर, भारत से सीखो

PM के कपड़े उतारने पर पाक मीडिया में जमकर की अपनी सरकार की आलोचना, कहा- शर्म से झुका दिया सिर, भारत से सीखो

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के अमेरिकी एयरपोर्ट पर कपड़े उतारने पर पूरे पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। पूरी पाक मीडिया इस मुद्दे पर अपनी सरकार की जमकर आलोचना कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 29, 2018 18:54 IST
- India TV Hindi
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी।

इस्लामाबाद: अमेरिका के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर कुछ दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की अपमानजनक सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ा। करीब 20 करोड़ लोगों के मुल्क के प्रधानमंत्री होने के बावजूद शाहिद खाकान अब्बासी के चेकिंग के दौरान उनके कपड़े तक उतरवा लिए गए। पूरी जांच पड़ताल करके ही पाकिस्तानी पीएम को आगे बढ़ने की इजाजत मिली। जैसे ही ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ पूरी दुनिया में हंगामा मच गया।

पाकिस्तान में अपने पीएम के साथ किए गए इस अपमानजनक व्यवहार को लेकर भी काफी गुस्सा है। पाकिस्तानी मीडिया ने इस पर अमेरिका को तो आड़े हाथ लिया ही साथ ही अपनी सरकार की भी जमकर खिचाई की। पाकिस्तानी पत्रकारों ने शाहिद खाकान अब्बासी को पाकिस्तान के इतिहास का सबसे कमजोर प्रधानमंत्री बताते हुए कहा कि जब वो खुद को सम्मान नहीं दिला पा रहे तो आम पाकिस्तानी की सम्मान की सुरक्षा कैसे करेंगे। पाकिस्तानी पैनल में मौजूद पूर्व सैन्य अधिकारी ने तो यहां तक कह दिया कि हमें भी पाकिस्तानी एयरपोर्ट पर अमेरिकियों का स्वागत ऐसे ही करना चाहिए। एक दूसरे पाकिस्तानी पत्रकार ने कहा कि इस पूरी घटना ने हमारा सिर शर्म से झुका दिया है। भारतीय एक्टर्स के साथ भी ऐसा हुआ है लेकिन भारत ने जिस तरह अपना विरोध जताया था उससे सीखना चाहिए।

 

अब्बासी का यह वीडियो 20 मार्च का बताया जा रहा है लेकिन ये वीडियो सामने अब आया है। इस वीडियो में साफ साफ देखा जा सकता है कि वो अपने कपड़े पहन रहे हैं और अपने लगेज को लेकर लिफ्ट से ऊपर निकल रहे हैं। प्रधानमंत्री के साथ एक और शख्स है और उसकी भी तलाशी उसी तरह ली जाती है और फिर दोनों एयरपोर्ट से बाहर निकल पाते हैं। जैसे ही ये खबर सामने आई, पाकिस्तानी चैनलों की सुर्खियां बन गई। हर न्यूज चैनल में ये खबर दिखाई जाने लगी कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की कैसे अमेरिका में भद्द पिट गई और पाकिस्तान ने विरोध तक नहीं किया।

कहा जा रहा है कि पीएम अब्बासी पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन से मिलने के लिए निजी दौरे पर अमेरिका गए थे। हालांकि, इस दौरान वो अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मिले थे लेकिन पाकिस्तानी न्यूज चैनलों पर जो खबरें चल रही है उसके मुताबिक पीएम के पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है और ऐसे में निजी दौरे जैसी कोई चीज नहीं होती है। डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद से पाकिस्तान के साथ अमेरिका के संबंध पहले जैसे नहीं रहे। ट्रंप सार्वजनिक तौर पर कई बार पाकिस्तान के खिलाफ स्टेंड लेते रहे हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X