Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से बुरी तरह त्रस्त ईरान के बचाव में सामने आए इमरान खान

ईरान बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस के कहर को झेल रहा है। इस वायरस ने न सिर्फ देश के हजारों लोगों को संक्रमित किया है, साथ ही 1556 लोगों की मौत भी हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 21, 2020 15:38 IST
Imran Khan, Imran Khan Iran, Iran, Imran Khan Iran sanctions, Imran Khan Coronavirus- India TV Hindi
Pakistan PM Imran Khan calls for lifting of Iran sanctions | Facebook

इस्लामाबाद: ईरान बीते कुछ दिनों से कोरोना वायरस के कहर को झेल रहा है। इस वायरस ने न सिर्फ देश के हजारों लोगों को संक्रमित किया है, साथ ही 1556 लोगों की मौत भी हुई है। गंभीर आर्थिक चुनौतियों के साथ-साथ कोरोना वायरस से जूझ रहे ईरान की मदद के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान सामने आए हैं। इमरान ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को ईरान पर लगे प्रतिबंधों को हटा देना चाहिए, क्योंकि पड़ोसी देश कोरोनो वायरस से निपटने के लिए संघर्ष कर रहा है।

इमरान ने कहा, ईरान पर प्रतिबंध अन्यायपूर्ण

मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी द्वारा कोरोना के प्रकोप से निपटने के लिए इमरान खान को लिखकर मदद मांगने के बाद इमरान खान ने शुक्रवार को यह बयान दिया। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैं अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से ईरान पर लगे प्रतिबंधों को हटाने के लिए जोर देकर आग्रह करता हूं। यह बहुत अन्यायपूर्ण है कि वे एक तरफ इतने बड़े प्रकोप से निपट रहे हैं, और दूसरी तरफ वे अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबंधों का सामना कर रहे हैं।’

ईरान के साथ पाकिस्तान भी है त्रस्त
बता दें कि ईरान के साथ-साथ पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस तेजी से अपने पांव पसार रहा है और यह देश भी आर्थिक चुनौतियों से जूझ रहा है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 500 के पार हो गई है। पाकिस्तान के सिंध में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं और देश के 510 में से 267 कोरोना संक्रमित इसी प्रांत से हैं। गौरतलब है कि बलूचिस्तान प्रांत के ताफ्तान में स्थित मुख्य क्रॉसिंग पॉइंट के साथ पाकिस्तान ईरान के साथ 960 किलोमीटर की सीमा साझा करता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement