Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Coronavirus: योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को दिए घर से ही सभी जरूरी काम निपटाने के निर्देश

कोरोनावायरस के बढ़ रहे प्रकोप के कारण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से मना किया है। उन्होंने कहा है कि अगर किसी व्यक्ति से मिलना अनिवार्य है तो उससे घर पर ही मिलें।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 21, 2020 15:36 IST
Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath- India TV Hindi
Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath

लखनऊ | कोरोनावायरस के बढ़ रहे प्रकोप के कारण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से मना किया है। उन्होंने कहा है कि अगर किसी व्यक्ति से मिलना अनिवार्य है तो उससे घर पर ही मिलें। उन्होंने मंत्रियों को आवश्यक कार्य घर से ही निपटाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, "मुख्यमंत्री योगी ने अपने सभी मंत्रियों को एहतियात के तौर पर भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से मना किया है। इसके अलावा उनसे कहा गया है जब तक बेहद जरूरी न हो तब तक किसी से न मिलें, अगर ज्यादा जरूरी है तो घर पर मुलाकात की जाए। इसके अलावा जरूरी कार्य घर से ही करने के निर्देश दिए गए हैं।"

मंत्रियों को जनता दरबार लगाने से भी मना किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जिन्हें अपने आप में वायरस से जुड़े थोड़े से भी लक्षण दिखें तो वे एकांतवास (आइसोलेट) में रहें। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने बताया, "भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में जाने से बचने को कहा गया है। हम लोग केंद्र और प्रदेश की एडवाइजरी का अनुपालन कर रहे हैं। जितने भी जरूरी कार्य हैं, उन्हें घर से ही निपटाया जा रहा है। इस समय देश में जो हालात है, ऐसे में बहुत ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है। लोगों को जनता कर्फ्यू का पालन करना चाहिए। जितनी भी एडवाइजरी जारी की गई है, उसका पालन किया जा रहा है।"

गौरतलब है कि कोरोनावायरस पूरे देश के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी अपने पांव तेजी से पसार रहा है। मुख्यमंत्री ने लखनऊ, नोएडा व कानपुर जैसे बड़े शहरों को सेनेटाइज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रदेश के हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों सहित राज्य की सीमा पर सघन जांच करने के निर्देश दिए हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement