1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाक पीएम इमरान खान का नया पैंतरा, 'दोस्ती से भारत-पाक दोनों मुल्कों को होगा फायदा'

पाक पीएम इमरान खान का नया पैंतरा, 'दोस्ती से भारत-पाक दोनों मुल्कों को होगा फायदा'

उन्होंने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान के साथ शांतिपूर्ण संबंध रखता है तो इसका उसे आर्थिक लाभ मिलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ती से भारत को पाकिस्तानी भू-भाग के रास्ते संसाधन बहुल मध्य एशिया में सीधे पहुंचने में मदद मिलेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 18, 2021 10:35 IST
पाक पीएम इमरान खान का नया पैंतरा, 'दोस्ती से भारत-पाक दोनों मुल्कों को होगा फायदा'- India TV Hindi
Image Source : FILE पाक पीएम इमरान खान का नया पैंतरा, 'दोस्ती से भारत-पाक दोनों मुल्कों को होगा फायदा'

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान देश को कंगाली की राह पर धकेलने के बाद नई चाल चल रहे हैं। अब वे भारत को पाकिस्तान से संबंध बेहतर कर नफा और नुकसान की सीख दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान के साथ शांतिपूर्ण संबंध रखता है तो इसका उसे आर्थिक लाभ मिलेगा। भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ती से भारत को पाकिस्तानी भू-भाग के रास्ते संसाधन बहुल मध्य एशिया में सीधे पहुंचने में मदद मिलेगी।

इमरान खान ने दो दिवसीय इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता में कहा कि उनकी सरकार ने 2018 में सत्ता में आने के बाद भारत के साथ बेहतर संबंधों के लिए हर कदम उठाया है। इमरान के कहा कि पाकिस्तान की ओर से की गई पहल के बाद अब भारत की बारी है। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली को पहला कदम उठाना होगा। जब तक दिल्ली की तरफ से ऐसी पहल नहीं होगी तब तक हम ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। 

 गौरतलब है कि भारत ने पिछले महीने कहा था कि वह पाकिस्तान के साथ आतंक, बैर और हिंसा मुक्त माहौल के साथ सामान्य पड़ोसी संबंध की आकांक्षा करता है। भारत ने कहा था कि इसकी जिम्मेदारी पाकिस्तान पर है कि वह आतंकवाद और शत्रुता मुक्त माहौल तैयार करे। 

Click Mania
Modi Us Visit 2021