Sunday, May 26, 2024
Advertisement

पेंस ने दिलाया जापान को भरोसा कहा, अमेरिका पूरी तरह से आपके साथ

ट्रंप प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों ने उत्तर कोरिया द्वारा हाल में किये गये विफल मिसाइल परीक्षण को भड़काऊ और लापरवाही पूर्ण कार्रवाई करार दिया है और एशियाई प्रायद्वीप में अपने सहयोगी गठबंधन को सुनिश्चित किया है कि.......

India TV News Desk
Published on: April 19, 2017 13:48 IST
pence assures japan confidence america fully with you- India TV Hindi
pence assures japan confidence america fully with you

तोक्यो: ट्रंप प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों ने उत्तर कोरिया द्वारा हाल में किये गये विफल मिसाइल परीक्षण को भड़काऊ और लापरवाही पूर्ण कार्रवाई करार दिया है और एशियाई प्रायद्वीप में अपने सहयोगी गठबंधन को सुनिश्चित किया है कि अमेरिका कोरियाई प्रायद्वीप को शांतिपूर्ण तरीके से परमाणु खतरे से मुक्त करने के लिए काम करने को तैयार है। रक्षा सचिव जिम मैटिस ने उत्तरी कोरिया के हथियार परीक्षण की निंदा की है। उन्होंने मध्यपूर्व एशिया का दौरा शुर किया है, जबकि उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कोरिया के परमाणु इरादों को लेकर पैदा चिंता के बीच इस यात्रा में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे को सहयोग करने का प्रस्ताव दिया है।

पेंस ने अबे से मुलाकात करने के लिए यहां पहुंचने पर कहा, हम जापान सागर के पार से बढ़ती हुई भड़काउ कार्रवाई के बीच इस चुनौतीपूर्ण समय का सामना करने के लिए जापान के लोगों की सराहना करते हैं। उन्होंने कहा, हम पूरी तरह से आपके साथ हैं। दक्षिण कोरिया में बैठक की शुरआत में पेंस ने अबे के बयान को दोहराते हुये कहा कि प्योंगयांग की चाल से अमेरिका का सब्र का बांध टूट गया है।

पेंस ने कहा, सभी विकल्प खुले हैं लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप इस समस्या के खात्मे के लिये जापान, दक्षिण कोरिया, चीन और क्षेत्र के सभी सहयोगियों के साथ मिलकर काम करने के लिये दृढ़संकल्प हैं। पेंस ने कहा, हम हमेशा एक देश के रूप में शांति चाहते हैं, जापान भी यही चाहता है, लेकिन आप जानते हैं और अमेरिका को भी पता है कि शांति ताकत से आती है और इस क्षेत्र में शांति और सुरक्षा के लिये हम दृढ़ता से जापान और अपने सहयोगियों के साथ खड़े हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement