Thursday, March 28, 2024
Advertisement

भारत, पाकिस्तान और अमेरिका से संक्रमित लोगों के आने से कोरोना का खतरा बढ़ा: चीन

देश के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित ये 11 लोग अमेरिका, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और ईरान से आए थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 11, 2020 8:41 IST
Coronavirus Updates, Coronavirus China Second Wave, Coronavirus disease, COVID-19- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL जिस चीन से पूरी दुनिया में कोरोना वायरस फैला, वही अब दूसरे मुल्कों से आने वाले लोगों की वजह से अपने यहां वायरस की दूसरी वेव फैलने की आशंका जता रहा है।

बीजिंग: जिस चीन से पूरी दुनिया में कोरोना वायरस फैला, वही अब दूसरे मुल्कों से आने वाले लोगों की वजह से अपने यहां वायरस की दूसरी वेव फैलने की आशंका जता रहा है। चीन ने कहा है कि उसके यहां भारत, अमेरिका और पाकिस्तान जैसे देशों से कोरोना वायरस से संक्रमित लोग आ रहे हैं, और ऐसा तब हो रहा है जब एक्सपर्ट्स ने देश में संक्रमण की दूसरी वेव फैलने की चेतावनी जारी की है। बता दें कि कोरोना वायरस की उत्पत्ति चीन के वुहान शहर में हुई थी।

‘इन देशों से आए 11 संक्रमित लोग’

चीन ने कहा है कि गुरुवार को देश में कुल 11 संक्रमित लोग बाहर से आए थे। देश के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित ये 11 लोग अमेरिका, भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और ईरान से आए थे। ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि दूसरे देशों से संक्रमित लोगों का आगमन एक ऐसे वक्त में हो रहा है जब एक्सपर्ट्स ने हाल ही में चेतावनी दी थी कि बाहर से आने वाले लोगों की वजह से चीन में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी वेव आ सकती है।


क्या कहा था चीन के एक्सपर्ट्स ने
बता दें कि चीन में कोरोना वायरस को लेकर चाइनीज सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने एक रिसर्च के जरिए चेतावनी जारी की थी। चेतावनी में कहा गया था कि चीन को इस महामारी की दूसरी लहर का सामना करना पड़ सकता है। सेंटर के निदेशक जीयू फू ने कहा था कि चीन के लोग कोरोना वायरस को लेकर अब भी खतरे में हैं क्योंकि चीन समेत पूरी दुनिया में मामले तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में चीन में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं।

सर्दियों में फिर टूटेगा चीन पर कहर?
रिसर्च में कहा गया है कि जल्द ही देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर शुरू हो सकती है। एक्सपर्ट्स ने चीन की सरकार से कोरोना वायरस के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई को बंद नहीं करने का आग्रह किया गया है। चीन के प्रसिद्ध श्वसन विशेषज्ञ वांग चेन ने भी मंगलवार को एक सेमिनार में कहा कि यह वायरस गायब होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि गर्मियों में महामारी की गति कम हुई है लेकिन सर्दियों में यह फिर से तेजी से बढ़ेगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement