1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान यात्रा कैंसिल कर सकते हैं प्रिंस विलियम और केट मिडलटन

पाकिस्तान यात्रा कैंसिल कर सकते हैं प्रिंस विलियम और केट मिडलटन

द ड्यूक एंड डचेस ऑफ कैंब्रिज प्रिंस विलियम और केट मिडलटन, नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच चल रहे तनाव के कारण अपनी पाकिस्तान यात्रा पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं।

IANS IANS
Updated on: August 19, 2019 16:52 IST
prince william and kate middleton- India TV Hindi
prince william and kate middleton

इस्लामाबाद: द ड्यूक एंड डचेस ऑफ कैंब्रिज प्रिंस विलियम और केट मिडलटन, नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच चल रहे तनाव के कारण अपनी पाकिस्तान यात्रा पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। सोमवार को मीडिया की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। द न्यूज इंटरनेशनल ने ब्रिटेन के फॉरेन और कॉमनवेल्थ ऑफिस द्वारा जारी एक बयान का हवाला देते हुए अपनी रिपोर्ट में कहा कि वर्तमान में इन क्षेत्रों में तनाव के कारण ऐसी संभावना है कि शाही जोड़े इस यात्रा पर नहीं जाएंगे।

इससे पहले, जून में शाही परिवार के एक आधिकारिक बयान में यह घोषणा की गई थी कि दंपति को इस साल के अंत में फॉरेन और कॉमनवेल्थ ऑफिस के अनुरोध पर पाकिस्तान का दौरा करना है।

साल 2006 में प्रिंस चार्ल्स और कैमिला दक्षिण एशियाई देश की यात्रा पर आए थे, जिसके बाद से प्रिंस विलियम और केट की यह यात्रा ब्रिटिश शाही परिवार के सदस्य की पहली आधिकारिक यात्रा है।

इससे पहले, साल 1991 में दिवंगत राजकुमारी डायना पाकिस्तान की यात्रा पर आई थीं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X