Thursday, May 16, 2024
Advertisement

रोहिंग्या शरणार्थियों का बांग्लादेश पहुंचना अभी भी जारी

म्यांमार में जारी हिंसा के कारण शनिवार को भी बड़ी संख्या में रोहिंग्या शरणार्थी बांग्लादेश पहुंचे...

IANS Reported by: IANS
Published on: October 28, 2017 21:31 IST
Rohingya Refugees | AP Photo- India TV Hindi
Rohingya Refugees | AP Photo

ढाका: म्यांमार में जारी हिंसा के कारण शनिवार को भी बड़ी संख्या में रोहिंग्या शरणार्थी बांग्लादेश पहुंचे। इससे पहले पलायन की समस्या के समाधान के लिए दोनों देशों ने एक समझौते पर हस्ताक्षर भी किए थे। 

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, आपदा प्रबंधन और राहत मंत्रालय के सचिव शाह कमाल ने कहा, ‘मैं नहीं समझता कि रोहिंग्या शरणार्थियों की समस्या समाप्त हुई है। आम तौर पर 1000 से 2000 रोहिंग्या हर रोज बांग्लादेश में प्रवेश करते हैं और यह लगातार जारी है। पलायन रुका नहीं है। हम यह भी नहीं कह सकते कि इसमें कमी आई है।’

अधिकारी के अनुसार, शुक्रवार को कम से कम 500 रोहिंग्या शरणार्थियों ने बांग्लादेश में प्रवेश किया। उन्होंने कहा कि पिछले चार-पांच दिनों से लगातार हर रोज 500-700 रोहिंग्या बांग्लादेश पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा, "समझौते के बाद भी हम बांग्लादेश में प्रवेश करने वाले रोहिंग्या शरणार्थियों की संख्या में कमी नहीं देख रहे हैं।"

शुक्रवार को अपनी नवीनतम रपट में, संयुक्त राष्ट्र अंतर क्षेत्रीय समन्वय समूह ने कहा कि लगभग 605,000 रोहिंग्या शरणार्थी पिछले दो महीनों में बांग्लादेश पहुंचे, जिसमें उन 1,125 शरणार्थियों को शामिल नहीं किया गया, जो पिछले दो महीने से एक दिन पहले वहां पहुंचे थे, क्योंकि वे उस वक्त रास्ते में थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement